Home » बिहार » fodder scam: Lalu Prasad yadav surrender to CBI court in Ranchi
 

लालू प्रसाद यादव का CBI कोर्ट में सरेंडर, पहले जेल फिर जाएंगे अस्पताल

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 August 2018, 12:00 IST

चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे आरजेडी प्रमुख और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव ने गुरुवार को रांची की सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. लालू यादव बुधवार को रांची पहुंचे थे. जहां उन्होंने गुरुवार को सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया. बता दें कि लालू यादव करीब 110 दिन के बाद जेल वापिस जा रहे हैं. वो 10 मई को बड़े बेटे तेज प्रताप यादव की शादी के लिए बाहर आए थे. इसके बाद उनकी तबीयत भी खराब चल रही थी. इसके चलते उनकी बेल को बढ़ा दिया गया था.  

 

सरेंडर करने से पहले लालू यादव ने कहा कि उनको न्याय प्रणाली पर पूरा भरोसा है. वो कोर्ट के आदेश का पालन कर रहे हैं. हमारी कोई इच्‍छा नहीं है जहां रखना है रखें.

मीडिया खबरों के अनुसार, लालू यादव ने रांची की सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. उनको हिरासत में ले लिया गया है. लालू यादव पहले जेल जाएंगे. इसके बाद उन्हें रिम्स अस्पताल में शिफ्ट किया जा सकता है.

 इससे पहले बुधबार को मीडिया से बात करते हुए पीएम मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने चेहरे से ज्यादा महत्वपूर्ण मुद्दे हैं. जैसे मोदी ने जनता से क्या-क्या वादे किए थे और आम लोगों को असल में कितना लाभ पहुंचा. लालू के अनुसार चुनाव का मुद्दा होगा- वादा तेरा वादा, वादे पर कितना काम किया. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में सभी विपक्षी पार्टियां मोदी को हटाने के लिए एक साथ आएंगी. इसके लिए सभी लोगों की एक दूसरे से बात हो रही है.

लालू प्रसाद यादव बुधवार को पटना से रांची पहुंचे थे. जहां झारखंड विकास मोर्चा के मुखिया बाबूलाल मरांडी ने गुरुवार को सरेंडर करने से पहले रांची में लालू प्रसाद यादव से मुलाकात की.

आपको बता दें कि लालू प्रसाद यादव चारा घोटाले  तीन मामलों में जेल की सजा काट रहे हैं. चारा घोटाला से जुड़े तीन मामलों में रांची स्थित सीबीआई अदालत ने दिसंबर, 2017 को लालू को सजा सुनायी थी. लालू यादव की पिछले कुछ दिनों से तबीयत खराब चल रही थी. जिसके चलते वो जमानत पर थे, वह मुंबई में अपना इलाज करा रहे थे. मुंबई से पहले लालू का इलाज दिल्ली में चल रहा था. उसके बाद वह मुंबई इलाज कराने के लिए गए थे.

ये भी पढ़ें- चारा घोटाला : लालू प्रसाद यादव को बड़ी राहत, दुमका कोषागार मामले पर फैसला टला

 

First published: 30 August 2018, 11:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी