Home » बिहार » Hardik Patel make distance from nitish kumar now want to meet tejaswi yadav
 

बिहार: हार्दिक पटेल ने नीतीश कुमार से बनाई दूरी, अब तेजस्वी यादव से मुलाकात की इच्छा

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 June 2018, 8:38 IST

गुजरात के पाटीदार नेता हार्दिक पटेल शुक्रवार को बिहार पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने की बजाय पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव से मिलने की इच्छा जताई. उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करने में उनकी कोई रुचि नहीं है, क्योंकि उन्होंने बीजेपी से हाथ मिला लिया है.

बता दें कि इससे पहले हार्दिक पटेल साल 2016 के दिसंबर में पटना आए थे, तब वह पटना हवाईअड्डे से सीधे मुख्यमंत्री नीतीश के आधिकारिक आवास पर गए थे. तब उन्हें नीतीश सरकार ने वीआईपी ट्रीटमेंट दिया था.

शुक्रवार को पटना पहुंचे हार्दिक ने कहा कि उनकी इच्छा राष्ट्रीय जनता दल अध्यक्ष लालू यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव से मुलाकात करने की है. उन्होंने मीडिया से कहा, "नीतीश कुमार ने अपना रास्ता बदल दिया है. वह अब भारतीय जनता पार्टी के साथ हैं. उनसे मिलने और बातचीत करने का कोई मतलब नहीं है, क्योंकि मैं बीजेपी के खिलाफ हूं."

 

हार्दिक पटना कुछ कार्यक्रमों में हिस्सा लेने आए हैं. हार्दिक ने कहा, "मैं लालू यादव से मिलकर उनसे बात करना चाहता हूं, लेकिन मुझे पता चला है कि वह मुंबई में हैं, जहां उनका इलाज चल रहा है."

पढ़ें- स्विस बैंक में भारतीयों का 50 % बढ़ा कालाधन, राहुल का तंज- क्या ये वाइट मनी है?

पाटीदार नेता ने कहा कि अब वह बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव से मुलाकात करेंगे. इसके पहले दर्जनों की संख्या में युवकों ने पटना हवाईअड्डे पर हार्दिक की अगवानी की और उनके समर्थन में नारे लगाए. गौरतलब है कि नीतीश कुमार कुर्मी जाति के हैं, और हार्दिक गुजरात में ताकतवर अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) की पटेल जाति के हैं, ठीक उसी तरह जिस तरह बिहार में कुर्मी हैं.

याद दिला दें कि पिछले साल दिसंबर में हार्दिक पटेल ने राजद के चुनाव चिंह लालटेन के साथ एक फोटो ट्विटर पर डाली थी. पटेल ने गुजरात में बिजली की समस्या को लेकर केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए हाथ में 'लालटेन' पकड़ी थी जिसे लेकर तेजस्वी ने ट्वीट कर इस 'लालटेन' को परोक्ष रूप से अपनी पार्टी राजद के चुनाव चिन्ह से जोड़ते हुए हार्दिक को नफरत के खिलाफ मोहब्बत की लालटेन जलाते रहने की सलाह दी थी.

First published: 30 June 2018, 8:32 IST
 
अगली कहानी