Home » बिहार » JDU general secretary KC Tyagi says , Modi's government responsible for the defeat of his party
 

उपचुनाव: BJP- JDU में रार, केसी त्यागी ने हार के लिए मोदी सरकार को बताया जिम्मेदार

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 May 2018, 16:48 IST

बिहार की जोकीहाट विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में आरजेडी उम्मीदवार शहनवाज आलम ने 41 हजार से ज्यादा मतों से जनता दल यूनियन (JDU) को हराकर जीत अपने नाम कर ली. वहीं, जनता दल यूनियन ने अपनी इस हार का जिम्मेदार मोदी सरकार को बताया है. इस हार का मुख्य कारण पूरे देश में पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमत हैं और इस बात से लोग नाराज हैं.

दरअसल, जेडीयू के महासचिव केसी त्यागी ने अपनी पार्टी की हार के बाद कहा कि, " पूरे देश में पेट्रोल-डीज़ल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ लोगों में गुस्सा है. इस गुस्से का असर उपचुनाव में भी पड़ा जिसके कारण हमें हार मिली. लेकिन हम अपनी हार के बाद मोदी सरकार से अपील करते हैं कि पेट्रोल-डीजल की दामों में कटौती होनी चाहिए." उन्होंने कहा, " उपचुनाव के नतीजे एनडीए के लिए चिंता का विषय हैं. एनडीए में अभी सहयोगी अलग-थलग महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में दो बड़े दल एक साथ आ गए हैं, इसलिए वहां के नतीजे खतरे की घंटी बन सकते हैं."

जब उनसे एनडीए के मुद्दे पर बात पूछी गई तो उन्होंने कहा, "चंद्रबाबू नायडू ने एनडीए का साथ छोड़ दिया है, शिवसेना भी बीजेपी के खिलाफ ही लड़ रही है. वहीं, अकाली दल खुश नहीं है, INLD साथ छोड़ चुकी है, महबूबा मुफ्ती ने भी नाराजगी जाहिर की है. इससे साफ जाहिर होता है कि 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए को दुरुस्त करने की जरूरत है."

First published: 31 May 2018, 16:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी