Home » बिहार » Jitan Ram Manjhi says Upendra Kushwaha Will left NDA and Join Grand Alliance Soon
 

जीतनराम मांझी का दावा- जल्द ही NDA छोड़ महागठबंधन में शामिल होंगे उपेंद्र कुशवाहा

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 June 2018, 10:05 IST

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने दावा किया कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के नेता और केंद्रीय राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा जल्दी ही एनडीए छोड़ महागठबंधन में शामिल होंगे. उन्होंने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा के न का मतलब हां समझिए और वो जल्द ही महागठबंधन में शामिल होंगे.

मांझी ने यह बात राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को उनके आवास पर जन्मदिन की बधाई देने के बाद कही. गौरतलब है कि पहले जीतनराम मांझी भी एनडीए में थे लेकिन इसी साल फरवरी में उन्होंने नाटकीय ढंग से एनडीए छोड़ महागठबंधन का दामन थाम लिया था. 

हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) सेक्युलर के राष्ट्रीय अध्यक्ष और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने फरवरी में एक प्रेस कांंफ्रेंस कर एनडीए का दामन छोड़ राजद-कांग्रेस के महागठबंधन में शामिल होने की घोषणा कर दी थी. 

 

इससे पहले राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (RLSP) के नेता और केंद्रीय राज्य मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के महागठबंधन में शामिल होने के न्योते को ठुकरा दिया था. उपेंद्र कुशवाहा ने एक दिन पहले साफ करते हुए कहा था कि वो एनडीए और बीजेपी के साथ रहेंगे. आरजेडी के जनाधार खोने की वजह से तेजस्वी ऐसे बयान दे रहे हैं.

बता दें कि बिहार में पिछले कुछ दिनों से साल 2019 को लेकर सियासत गरमायी हुआ है. विपक्षी पार्टियां बीजेपी और मोदी के खिलाफ महागठबंधन को मजबूत करने की कोशिश करने में लगी हुई हैं. ऐसी खबरें थी कि बीजेपी की सहयोगी पार्टियों में फूट है. नीतीश को तवज्जो मिलने से RLSP खफा है. 

पढ़ें- पेट्रोल-डीजल पर फिर मिली बडी राहत, 14वें दिन पेट्रोल 2 रुपये सस्ता

तेजस्वी ने रविवार को उपेंद्र कुशवाहा को महागठबंधन में शामिल होने का न्योता दिया था. तेजस्वी ने कहा था कि बीजेपी उपेंद्र कुशवाहा का सम्मान नहीं कर रही है. तेजस्वी ने लिखा था, "उपेंद्र कुशवाहा को 4 सालों से एनडीए में उपेक्षित किया जा रहा है. हम उन्हें महागठबंधन में शामिल होने का न्योता देते हैं. तेजस्वी के इस ट्वीट के बाद बिहार की राजनीति का पारा चढ़ गया. राजनीतिक गलियारों में उनके ट्वीट को लेकर चर्चा शुरू हो गई है."

First published: 12 June 2018, 9:57 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी