Home » बिहार » Lalu Prasad yadav grantes five day parole to attend his son Tej Pratap wedding ceromony on this week
 

लालू को बेटे तेजप्रताप की शादी में शामिल होने के लिए मिली 5 दिन की पैरोल

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 May 2018, 14:17 IST
(File Photo)

राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अब अपने बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी में शामिल हो सकेंगे. लालू को बेटे की शादी में शामिल होने के लिए 5 दिन की पैरोल मिल गई है. लालू यादव तबीयत खराब होने की वजह से रांची के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती है. 

दरअसल, लालू अपने बेटे तेजस्वी यादव की सगाई समारोह में शामिल नहीं हो पाए थे. गौरतलब है कि लालू प्रसाद यादव को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने चारा घोटाले के मामले में सजा सुनाई थी. वो अब तक तीन मामलों में दोषी करार दिए जा चुके हैं. सजा मिलने के बाद उन्हें रांची के बिरसा मुंडा जेल में रखा गया है. जेल में तबीयत खराब होने के बाद उनका इलाज रांची के रिम्स में चल रहा है. वो एक मई से रिम्स में भर्ती हैं. इससे पहले उन्हें रिम्स से दिल्ली के एम्स में इलाज के लिए रेफर किया गया था. जहां से उनकी तबीयत में सुधार के बाद उन्हें वापस रांची भेज दिया गया था.

लालू की जमानत याचिका पर पिछले शुक्रवार को झारखंड के हाईकोर्ट में वकीलों के विरोध प्रदर्शन की वजह से सुनवाई नहीं हो पाई थी. इसके बाद पैरोल की याचिका दाखिल की गई थी. लालू की तरफ से 10 से 14 मई तक पैरोल के लिए सोमवार को पुलिस महानिरीक्षक जेल को आवेदन दिया गया था. 

लालू के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव की शादी 12 मई को उनकी पार्टी में विधायक और नेता चंद्रिका रॉय की बेटी ऐश्वर्या राय के साथ हो रही है. तेज प्रताप बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में चला रहे महागठबंधन में मंत्री थे जबकि उनके छोटे भाई तेजस्वी बिहार के डिप्टी सीएम थे.

लालू यादव पिछले दिसंबर से रांची की बिरसा मुंडा जेल में बंद है. उन्हें चारा घोटाले सें संबंधित तीन मामलों में सजा सुनाई गई है. ये मामले चाईबासा, देवघर और दुमका कोषागार से संबंधित थे. लालू याजव आज पटना के लिए रवाना होंगे.

पढ़ें- रांची अस्पताल पहुंचने से पहले ट्रेन में खराब हुई लालू की तबियत, इमरजेंसी में बुलाया गया डॉक्टर

First published: 9 May 2018, 14:17 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी