Home » बिहार » Lalu Prasad Yadav's son in law Shailesh Kumar at ED office after being summoned in money laundering case in Delhi.
 

मनी लॉन्ड्रिंग केस में ED के सामने पेश हुए लालू के दामाद

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2017, 13:37 IST

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) सुप्रीमो और बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के दामाद शैलेश कुमार बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के सामने पेश हुए. ED के अधिकारियों ने करीब 8,000 करोड़ रुपये के कथित मनी लॉन्ड्रिंग केस के सिलसिले में उनसे पूछताछ की.

इससे पहले ईडी ने लालू यादव के बेटी और शैलेश की पत्नी मीसा भारती से भी मंगलवार को पूछताछ की थी. जानकारी के मुताबिक ED के अधिकारियों ने करीब 8 घंटे तक मीसा से पूछताछ की और धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत भी उनका बयान दर्ज किया गया.

 

सूत्रों ने बताया कि शैलेश से मेसर्स मिशैल प्रिंटर्स एंड पैकर्स प्राईवेट लिमिटेड नाम की एक कंपनी और दूसरे वित्तीय मामले में उनकी भूमिका और ईडी की गिरफ्त में आए एक सीए से उनके संबंधों के बारे में पूछताछ हुई. ईडी ने इस मामले में 8 जुलाई को लालू की बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश के दिल्ली स्थित तीन फॉर्म हाउसों और कंपनी की तलाशी ली थी.  

जैन बंधुओं को 20 मार्च को गिरफ्तार किया गया था. ईडी के अधिकारियों के अनुसार, बिहार से राज्यसभा सदस्य मीसा और उनके पति शैलेश, मिशैल पैकर्स व प्रिंटर्स प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक थे, जो दिल्ली के बिजवासन इलाके में 'बेनामी' संपत्ति सौदे में संदिग्ध है. 

First published: 12 July 2017, 13:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी