Home » बिहार » Lalu yadav in trouble, fodder scam hearing completed punishment tomorrow
 

चारा घोटाला: लालू यादव को कल सजा सुनाएगी कोर्ट, दुमका मामले की सुनवाई पूरी

कैच ब्यूरो | Updated on: 23 March 2018, 14:22 IST

शुक्रवार को चारा घोटाला से जुड़े दुमका कोषागार से निकासी के मामले की सुनवाई पूरी हो गई है. यह सुनवाई सीबीआई की विशेष अदालत में चल रही थी. सीबीआई के विशेष जज शिवपाल सिंह की अदालत में दुमका कोषागार से निकासी मामले में 19 मार्च को दोषी ठहराये गये सभी 19 लोगों की सजा के बिंदुओं पर बहस पूरी हो गई है.

अब इस मामले में सजा का ऐलान कल (24 मार्च) को किया जाएगा. शुक्रवार को 5 आरोपियों की सजा के बिंदु पर बहस हुई. इसके बाद विशेष जज शिवपाल सिंह ने कहा कि वह सजा का ऐलान शनिवार को करेंगे. आज सुबह से यह कयास लगाए जा रहे थे कि दुमका कोषागार से फर्जीवाड़ा के आधार पर तीन करोड़ रुपये से अधिक की निकासी मामले में दोषी करार दिये गये लोगों को सजा सुनाई जा सकती है.

 

इससे पहले सोमवार को सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने दुमका कोषागार से फर्जी बिल बनाकर करोड़ों रुपये की निकासी करने के मामले में आरोपी बनाये गये 31 लोगों में से बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव समेत 19 लोगों को दोषी करार दिया था. हालांकि कोर्ट ने बिहार के एक और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ जगन्नाथ मिश्र समेत 12 लोगों को बरी कर दिया था.

 

बता दें कि लालू यादव इन दिनों राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में अपना इलाज करा रहे हैं. रिम्स के डॉक्टरों ने उन्हें एम्स में इलाज कराने की सलाह दी है.

पढ़ें- राज्यसभा चुनाव 2018: चुनाव से पहले सपा-बसपा को झटका, तीन विधायक भाजपा के पाले में

जेल अधीक्षक ने गुरुवार को रिम्स का दौरा किया था. इसके बाद से कयास लगाये जा रहे थे कि लालू प्रसाद को दिल्ली शिफ्ट किया जा सकता है. लेकिन, अब तक इस पर अंतिम फैसला नहीं हो पाया है.

First published: 23 March 2018, 14:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी