Home » बिहार » Lalu Yadav says Tejashwi Yadav will not resign amidst JDU's ultimatum deadline
 

लालू यादव: तेजस्वी नहीं देंगे इस्तीफ़ा, महागठबंधन तोड़ने के लिए सारा खेल

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2017, 10:06 IST
कैच न्यूज़

बिहार में तेजस्वी यादव के इस्तीफ़े की मांग पर महागठबंधन में महाभारत मचा है. जनता दल यूनाइटेड के चार दिन के अल्टीमेटम का आज आख़िरी दिन है. इस बीच राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के तेवर से साफ़ है कि महागठबंधन की गांठ कमज़ोर हो रही है.

लालू ने कहा है कि तेजस्वी यादव किसी सूरत में अपने पद से इस्तीफा नहीं देंगे. वहीं लालू ने जेडीयू की तरफ से संपत्ति का ब्यौरा सार्वजनिक करने की मांग भी ठुकरा दी है.

लालू यादव ने समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में कहा, "राष्ट्रीय जनता दल के विधानमंडल दल ने निर्णय लिया है कि तेजस्वी यादव के इस्तीफ़े का सवाल ही नहीं है. केवल एफआईआर दर्ज होने से कोई इस्तीफा नहीं देता."

गौरतलब है कि रेलवे होटल टेंडर से जुड़े एक मामले में सीबीआई ने पटना में लालू के आवास पर छापेमारी के बाद लालू, राबड़ी और तेजस्वी यादव समेत कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. ये मामला लालू के बतौर रेल मंत्री कार्यकाल का है. 

लालू ने कहा है, "जो भी हमारे ऊपर या हमारे बच्चों पर आरोप लगे हैं. इसका स्पष्टीकरण प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिया जा चुका है. हर एक चीज पर सफाई दी गई है. ईडी या आयकर विभाग जब भी हमें बुलाएगा, तो इसका जवाब वहीं पर देंगे."

'सोनिया से कोई बात नहीं हुई'

समाचार एजेंसी से बातचीत में आरजेडी अध्यक्ष ने कहा, "लालू यादव की चल-अचल संपत्ति की जानकारी सार्वजनिक है. कोई भी ऑनलाइन निकालकर इसे देख सकता है. नीतीश जी के यहां भी है."

वहीं महागठबंधन में दरार की खबरों से लालू ने इनकार करते हुए कहा, "हमारे तरफ से गठबंधन पर कोई आंच नहीं आने देंगे. दिनभर न्यूज़ चलाया जा रहा है कि सोनिया जी ने लालू-नीतीश से बात किया, इसका पुरजोर खंडन करता हूं. आरजेडी कोई स्पेस नहीं देगी बीजेपी-आरएसएस को यहां पैर रखने के लिए. सारा खेल गठबंधन तोड़ने के लिए हो रहा है."

इससे पहले शुक्रवार को कुछ मीडिया रिपोर्ट में कहा गया था कि बिहार में महागठबंधन को लेकर सोनिया गांधी ने लालू यादव और नीतीश कुमार से बातचीत की है. बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी कहा था कि वो इस्तीफ़ा नहीं देंगे. तेजस्वी ने आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा था कि मोदी जी और अमित शाह 28 साल के एक नौजवान से डर गए हैं. 

First published: 15 July 2017, 10:06 IST
 
अगली कहानी