Home » बिहार » lalu yadav servent wiil Khurshid Mohisin become RJD MLC candidate in bihar
 

लालू ने माली को विधानपरिषद का उम्मीदवार बनाकर किया हैरान

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2018, 17:29 IST

बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव चारा घोटाला मामले में दोषी करार दिए जाने के बाद सजा काट रहे हैं. लेकिन आरजेडी की कमान एक तरह से अभी भी लालू यादव के हाथों में है.

लालू जेल में बंद होने के बाद भी पार्टी को किसी ना किसी माध्यम से दिशा निर्देश देते रहते हैं.लालू यादव ने अपने माली खुर्शीद मोहसिन को  बिहार विधानपरिषद का उम्मीदवार बनाया है. खुर्शीद मोहसिन को लालू यादव की व्यक्तिगत पसंद बताय़ा जा रहा है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरजेडी ने राबड़ी देवी के अलावा तीन अन्य लोगों को अपना प्रत्याशी बनाया है. इसमें बिहार आरजेडी के प्रमुख रामचंद्र पुर्बे, पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के बेटे संतोष मांझी और खुर्शीद मोहसिन के नाम शामिल हैं.

खुर्शीद मोहसिन बिहार के सीएम नीतिश कुमार, उपमुख्‍यमंत्री सुशील कुमार मोदी, पूर्व मुख्‍यमंत्री और आरजेडी की नेता राबड़ी देवी जैसे बड़े नेताओं के साथ विधानपरिषद के लिए पर्चा दाखिल करेंगे.

सुशील कुमार मोदी, नीतीश कुमार और राबड़ी देवी का कार्यकाल समाप्त हो गया है. हालांकि इन तीनों का फिर से विधानपरिषद जाना तय माना जा रहा है. इसके साथ ही खुर्शीद मोहसिन के भी  विधानपरिषद पहुंचने की पूरी संभावना है.

विधानपरिषद के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है, हालांकि अभी तक किसी इसके लिए किसी भी नेता ने पर्चा दाखिल नहीं किया है. राबड़ी देवी और आरजेडी के अन्य तीनों प्रत्याशी 16 अप्रैल को पर्चा दाखिल करेंगे.    

वहीं बीजेपी ने भी बिहार विधानपरिषद  के लिए उम्मीदवारों के चयन को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी है. बिहार बीजेपी ने इसके लिए 11 अप्रैल को बैठक की थी. इसमें संभावित प्रत्याशियों की सूची तैयार कर पार्टी हाईकमान को भेज दी गई है. इस सूची में सुशील कुमार मोदी और बिहार के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मंगल पांडे का नाम शामिल है.

वहीं JDU ने उम्मीदवारों की सूची के लिए एक समिति का गठन किया है. इस समिति का अध्यक्ष बिहार प्रमुख वशिष्‍ठ नारायण सिंह को बनाया गया है. समिति सूची तैयार कर जेडीयू अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार को भेजी जाएगी. नीतीश कुमार की मंजूरी के बाद ही प्रत्याशियों के नाम पर मुहर लगेगी. 

First published: 12 April 2018, 17:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी