Home » बिहार » Markandey Katju attack on Kanhaiya Kumar on Loksabha Election 2019
 

कन्हैया कुमार पर मार्केंडय काटजू का वार- जिसको समझा था खमीरा, वो भसाकू निकला

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 September 2018, 17:49 IST
(file photo )

सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज मार्कंडेय काटजू ने जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार द्वारा बेगूसराय से लोकसभा का चुनाव लड़ने की खबर के बाद उनका मजाक बनाया है. काटजू ने कहा है कि कन्हैया कुमार की महान क्रांतिकारी होने का दावा फुसफुसा साबित हुआ है. उनकी क्रांति का नारा सिर्फ सांसद बनने तक सीमित था. काटजू ने कन्हैया कुमार को तंबाकू का भसाकू करार दिया है.

मार्कंडेय काटजू ने ट्वीट कर लिखा, 'तो महान 'क्रांतिकारी' कन्हैया कुमार बेगूसराय से लोकसभा का चुनाव लड़ने जा रहे हैं. जिसको समझा था खमीरा, वो भसाकू निकला.' खमीरा का अर्थ है बहुत बहादुर व्यक्ति, जबकि भसाकू एक बेहद घटिया किस्म की तंबाकू को कहते हैं. काटजू ने अपने ट्वीट के जरिए कहने की कोशिश की है कि कन्हैया ने जो बड़े बड़े दावे किए थे. जिनसे कुछ भी हासिल नहीं हुआ.

काटजू ने पहली बार कन्हैया कुमार के दावों पर सवाल खड़े नहीं किए हैं. वो पहले भी कन्हैया कुमार पर सवाल खड़े कर चुके हैं. काटजू ने इससे पहले कन्हैया कुमार और उनकी उम्र के दूसरे वामपंथी नेताओं के दोहरे रवैये पर सवाल खड़े करते हुए कहा था कि 'कन्हैया, शेहल रशीद, उमर खालिद, अनिर्बान और जेएनयू के दूसरे बहादुर छात्र, जो चीखते हुए कश्मीर और नार्थ ईस्ट की आजादी की मांग करते हैं, वो कभी बांग्लादेश में हिंदू पुजारियों की निर्मम हत्या और अन्य हिंदुओं पर हमले की निंदा क्यों नहीं करते. क्या ये हिंदू इंसान नहीं हैं.'

उन्होंने आगे कहा था कि 'ऐसा लगता है कि जब बांग्लादेश और पाकिस्तान की अल्पसंख्यक हिंदू आबादी पर हमले और अत्याचार की बात आती है तो इन सभी 'क्रांतिकारी' छात्रों की सारी बहादुरी गायब हो जाती है.'

आपको बता दें कि कन्हैया कुमार जेएनयू के पूर्व अध्यक्ष रह चुके हैं. वह साल 2019 लोकसभा चुनाव में बेगूसराय से सीपीआई के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे. गुरुवार को सीपीआई के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह ने कन्हैया कुमार के बेगूसराय से लोकसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि वामदल और आरजेडी, कांग्रेस, हम और एनसीपी सहित सभी विपक्षी पार्टियां चाहती हैं कि कन्हैया कुमार बेगूसराय से चुनाव लड़ें.

ये भी पढ़ें-  बिहार: कन्हैया कुमार बेगूसराय से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव, महागठबंधन के होंगे उम्मीदवार

First published: 3 September 2018, 17:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी