Home » बिहार » Muslim teacher beaten up by people for denying to say vande mataram on republic day in Bihar
 

शिक्षक ने नहीं बोला 'वंदे मातरम्' तो लोगों किया ये हाल, जानकर रह जाएंगे दंग

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2019, 13:11 IST

बिहार के कटिहार में वंदे मातरम् ना बोलने पर एक शिक्षक से बदसलूकी करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि एक मुस्लिम शिक्षक गणतंत्र दिवस के मौके पर वंदे मातरम् बोलने से इंकार कर दिया. उसके बाद स्थानीय लोगों ने कथित तौर पर शिक्षक की पिटाई कर दी.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, 26 जनवरी को एक शिक्षक ने वंदे मातरम गाने से इनकार कर दिया. इस मामले ने इतना तूल पकड़ा कि लोगों ने शिक्षक के साथ हाथापाई कर दी. शिक्षक का नाम अफजल हुसैन बताया जा रहा है. शिक्षक का कहना है कि, "हम अल्लाह की पूजा करते हैं और वंदे मातरम् का मतलब होता है भारत की वंदना यानि पूजा जो कि हमारे धर्म के खिलाफ. है संविधान भी ऐसा नहीं कहता कि किसी को वंदे मातरम् गाना जरूरी है.”

इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है. जिसमें दिख रहा है कि कुछ स्थानीय लोग वंदेमातरम न गाने वाले शिक्षक की पिटाई कर रहे हैं. बता दें कि हुसैन एक प्राइमरी स्कूल में शिक्षक हैं. जब ये खबर मीडिया में आई उसके बाद बिहार के शिक्षामंत्री केएन प्रसाद वर्मा ने कहा है कि ऐसी घटना यदि हुई है तो इसके खिलाफ कार्रवाई होगी. राष्ट्रीय गीत का अपमान क्षमा करने योग्य नहीं है.

ये भी पढ़ें- छोटे भाई को मिली सरकारी नौकरी तो बड़े भाई ने लगा दी घर में आग, 6 लोगों की मौत

First published: 7 February 2019, 13:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी