Home » बिहार » Muzaffarpur shelter home rape case: Manju Verma resigns on his minister post in bihar
 

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम रेप केस: नीतीश की मंत्री मंजू वर्मा ने दिया इस्तीफा, पति के ब्रजेश ठाकुर से थे संंबंंध

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 August 2018, 17:19 IST

बिहार की सामाजिक विकास कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. मुजफ्फरपुर शेटलर होम में लड़कियों के साथ यौन शोषण और मारपीट के खुलासे में उनके पति का नाम आया था. मंजू वर्मा के इस्तीफे को लेकर लगातार नीतीश सरकार पर दवाब पड़ रहा था. 

बिहार की विपक्षी पार्टी आरजेडी लगातार मंजू वर्मा के इस्तीफे की मांग कर रहा था. दरअसल मंजू वर्मा के पति चेतेश्वर वर्मा ब्रजेश ठाकुर का नजदीकी थी. उन दोनों के बीच फोन पर लंबी बातचीच की जानकारी भी मीडिया रिपोट्स में सामने आई हैं. ब्रजेश ठाकुर एक एनजीओ चलाता है जिसके अंतर्गत वो इस बालिका गृह को चला रहा था.

ये भी पढ़े- मुजफ्फरपुर रेप केस: ब्रजेश ठाकुर बोला- मुझे कांग्रेस से चुनाव लड़ने की चाहत ने फंसाया

इस मामले में मुख्य आरोपी जिला बाल संरक्षण के अधिकारी रवि रोशन है. बुधवार को रवि रोशन की पत्नी ने आरोप लगाया कि मंत्री मंजू वर्मा के पति भी सुधार गृह में आते-जाते थे. उन्होेंने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की थी. मंजू वर्मा ने अपने पति पर लगाए आरोपों को गलत बताया था.

मंजू वर्मा का इस्तीफा नीतीश सरकार के उस बयान के बाद आया है , जिसमें उन्होंने इस केस में शामिल किसी भी व्यक्ति को ना बख्सने की बात कही थी. बिहार भाजपा का एक धड़ा लगातार उनके इस्तीफे की मांग कर रहा था. वहीं बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने मंजू वर्मा का बचाव किया था.

ये भी पढ़ें-  खुलासा: ब्रजेश ठाकुर सरकारी टेंडर पाने के लिए अफसरों को सप्लाई करता था लड़कियांकैच ब्यूरो

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर के बालिका गृह में 34 लड़कियों के साथ हुए रेप की घटना ने बिहार की राजनीति में भूचाल मचा दिया है.

पुलिस ने इस मामले में ब्रजेश ठाकुर सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंस (टीआईएसएस) की ऑडिट रिपोर्ट सामने आने के बाद इस मामले का खुलासा हुआ था. 15 मार्च को सौंपी गई रिपोर्ट में बताया गया कि कैसे इन बालिका गृह में छोटी-छोटी बच्चियों का शोषण किया जाता रहा है. फिलहाल इस मामले की जांच सीबीआई कर रही है.

First published: 8 August 2018, 16:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी