Home » बिहार » Nitish Kumar Govt Minister Kapil Dev Kamat passes Away after infected Corona Virus
 

बिहार सरकार में मंत्री कपिलदेव कामत का कोरोना से निधन, नीतीश कुमार ने जताया शोक

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 October 2020, 9:00 IST

Minister Kapil Dev Kamat Passes away: बिहार की नीतीश सरकार (Nitish Government) में मंत्री कपिलदेव कामत (Kapil Dev Kamat) का गुरुवार देर रात निधन हो गया. वह पिछले कुछ दिनों से कोरोना वायरस से संक्रमित चल रहे थे. वह करीब एक सप्ताह से पटना एम्स में एडमिट थे. बताया जा रहा है कि वह पहले से ही किडनी की परेशानी झेल रहे थे. हालही में सांप लेने में दिक्कत होने पर उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था. कामत के निधन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक जताया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत के असामयिक निधन पर संवेदनाएं व्यक्त किया और कहा कि, 'स्वर्गीय कपिलदेव कामत जमीन से जुड़े राजनेता थे. वह कैबिनेट में मेरे सहयोगी थे. वे एक कुशल प्रशासक और लोकप्रिय राजनेता थे. उनके असामयिक निधन से मुझे व्यक्तिगत तौर पर दुख पहुंचा है. उनके निधन से राजनीतिक एवं सामाजिक क्षेत्रों में अपूरणीय क्षति हुई है.'

इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि कोरोना काल के लिए वर्तमान में लागू दिशा निर्देशों के तहत राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति और ईश्वर से परिजनों एवं प्रशंसकों को दुख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की. बता दें कि कामत जनता दल यूनाइडेट (JDU) के कद्दावर नेताओं में से एक माने जाते थे.


UKPSC Lecturer Recruitment: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने लेक्चरर के पद के लिए निकाली भर्ती, जल्द करें अप्लाई

वे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के भी करीबी थे. मधुबनी जिले के बाबूबरही से विधायक रहे कामत नीतीश कैबिनेट में पंचायती राज मंत्रालय का कार्यभार संभाल रहे थे. उनके स्वास्थ्य को देखते हुए पार्टी ने इस बार उनके स्थान पर बहू मीना कामत को बाबूबरही से अपना प्रत्याशी बनाया है.

Air Quality Index: बेहद खराब हुई दिल्ली-एनसीआर की हवा, नोएडा और गाजियाबाद भी रेड जोन में शामिल

First published: 16 October 2020, 9:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी