Home » बिहार » Nitish Kumar offers prayers at Khanquah Munemia Dargah,Patna IN Bihar
 

VIDEO: नीतीश कुमार ने हनुमान जयंती के दिन दरगाह में की जियारत

कैच ब्यूरो | Updated on: 31 March 2018, 17:14 IST

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को पटना सिटी के मित्तन घाट स्थित खानकाह मुनमीया में हज़रत मखदूम शाह के मजार पर जाकर जियारत की. दरअसल नीतीश कुमार मोहम्मद मनमपाक के 2 दिवसीय 254वें सलाना उर्स में दूसरे दिन चादरपोशी करने पहुंचे थे.

नीतीश के खानकाह मुनमीया में पहुंचने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को खानकाह मुनमीया के सज्जादानशी सैय्यद शाह शमीमउद्दीन अहमद मुनमी ने चादर दी. इसके बाद सज्जादानशी ने उनके सिर पर चादर रखा, जिसे लेकर मुख्यमंत्री मजार तक गये और मजार पर जियारत के दौरान चढ़ाई.

 

बिहार में कई जिलों से बीते दिनों सांप्रदायिक हिंसा की खबरें आ रही है. इसके बाद सुशासन बाबू के नाम से मशहूर नीतीश पर विपक्ष ने सवाल उठाने शुरू कर दिए थे. तेजस्वी यादव और उनके पिता लालू  यादव ने नीतीश कुमार की चुप्पी पर सवाल उठाए. 

शुक्रवार को नवादा जिले में हनुमान की मूर्ति तोड़े जाने को लेकर दो समुदाय के बीच काफी झड़प हुई . हिंसा में कई गाड़ियों के शीशे तोड़े गए. गौरतलब है कि नवादा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का संसदीय क्षेत्र है. इस समय हालांकि पुलिस ने हालात पर काबू पाने का दावा किया है.

हिंदू नववर्ष के दिन भागलपुर में शोभा यात्रा के दौरान दो समुदायों में हिंसक झड़प हुई थी. इस मामले में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बेटे अरिजीत यादव पर बिना इजाजत यात्रा निकालने का आरोप है. वो इस मामले में फरार चल रहे हैं. अश्विनी चौबे और कई भाजपा नेताओं ने इस आरोप को झूठा बताया है.

First published: 31 March 2018, 17:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी