Home » बिहार » Nitish kumar told i am not in PM race
 

नीतीश कुमार ने कहा- मैं नहीं हूं PM की रेस में

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2017, 17:04 IST
Nitish kumar

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को पटना में कहा कि नरेंद्र मोदी में क्षमता थी, जिसकी वजह से आज वह देश के प्रधानमंत्री हैं. जिसकी क्षमता को लोग पहचानेंगे, वह देश का प्रधानमंत्री होगा. उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं हैं. पटना में ‘लोक संवाद कार्यक्रम’ में हिस्सा लेने के बाद नीतीश ने कहा कि वह प्रधानमंत्री पद के उम्मीदार नहीं हैं.

उन्होंने कहा, "मैं 2019 के लिए प्रधानमंत्री पद का दावेदार नहीं हूं. मेरी पार्टी छोटी है, जिसमें क्षमता होगी वह प्रधानमंत्री होगा. पांच साल पहले किसी ने सोचा था कि मोदी प्रधानमंत्री होंगे, लेकिन जनता को उनमें क्षमता दिखी और आज वह प्रधानमंत्री हैं. जिसमें क्षमता होगी वह 2019 में आगे आएगा." 

'मैं छोटी पार्टी का नेता'

इसके आगे नीतीश ने कहा, "मुझे मालूम है, मुझमें वैसी क्षमताएं नहीं हैं. मैं एक छोटी पार्टी का नेता हूं और मेरी राष्ट्रीय महत्वाकांक्षा नहीं है. मुझे बिहार के लोगों को सेवा करने के लिए जनादेश मिला है और मैं उसी में लगा हूं."

राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के साझा उम्मीदवार के विषय में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए आम सहमति से निर्णय लेना चाहिए. यही परंपरा रही है, अगर सहमति नहीं बने तो विपक्ष को अपना प्रत्याशी देना फर्ज है.

लालू पर लगे आरोपों से किनारा

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को दोबारा राष्ट्रपति बनाए जाने के विषय में पूछे जाने पर जनता दल (यूनाइटेड) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा, "इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है. यह तो केंद्र सरकार को सोचना है."

भाजपा द्वारा राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद के परिवार पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाए जाने के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, "इस विषय में मुझे कुछ नहीं कहना. भाजपा के सुशील मोदी जी आरोप लगाते हैं, दूसरी ओर से जवाब दिया जाता है. उन्हें नहीं लगता कि इस पर मेरी प्रतिक्रिया की जरूरत है."

उन्होंने हालांकि यह भी कहा कि यदि बेनामी संपत्ति के मामले में किसी के पास तथ्य है, तो वह कानून का सहारा ले. भाजपा को लगता है कि गलत है, तो उसे आगे बढ़ना चाहिए. उन्होंने साफ किया कि कंपनी बिहार से संबंधित नहीं है और इसमें उनकी कोई भूमिका नहीं है.

First published: 15 May 2017, 17:04 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी