Home » बिहार » Patna bomb thrown at jail prisoner vehicle in beur
 

जेल के कैदियों ने किया कैदी वाहन में बम ब्लास्ट, भागने की थी योजना

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 May 2018, 18:00 IST

बिहार की राजधानी पटना में जेल के कैदियों ने कैदी वाहन के अंदर बम फोड़ दिया. पुलिस सूत्रों के का कहना है कि इस वारदात में एक सिपाही और एक कैदी घायल हो गए. वहीं कई सिपाहीयों के पैरों में चोटें आई है. सूत्रों के अनुसार करीब एक से पांच बम फोड़े गए. मौके पर एसएसपी मनु महाराज भी पहुंचे जो वाहन में सवार कैदियों से पूछताछ कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें-अब RTI के माध्यम से दूल्हे के बारे में जानकारी मांग रहे दुल्हन के घर वाले

इस घटना के बाद करीब 12 थानों की पुलिस मौके पर पहुंची है. आपको बता दें इस घटना के बाद बेऊर जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई. गौरतलब है कि यह घटना उस समय हुई जब कैदियों को कोर्ट में पेशी के बाद वापस जेल भेजा जा रहा था. उस दौरान कैदी वैन में करीब दो दर्जन बंदी सवार थे.

वहीं कैदी वाहन से एक जिंदा बम, एक पिस्‍टल और पांच कारतूस भी बरामद हुए. इसके बाद पुलिस विभाग में खलबली मच गई है. इस घटना ने एक बार फिर पुलिस-प्रशासन की सक्रियता पर सवाल खड़ा किया है. घटना के बाद पुलिस ने बेऊर जेल सहित कई जगहों पर छापेमारी शुरू कर दी है. पुलिस अपराधियों को पकड़ने और इस घटना के पीछे की वजह को तलाशने में जुट गई है.

ये भी पढ़ें-राहुल को मिला बीजेपी के 'शत्रु' का साथ, PM मोदी पर साधा निशाना

सूत्रों के अनुसार, प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आयी है कि जेल में बंद दो कुख्यात सिकंदर और सोनू नाम के दो कैदियों के भागने की योजना थी. मंगलवार को इन्‍हें पटना सिटी कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया गया था. इसी दौरान उनके साथियों ने उन्‍हें बम दिया, जिसे लेकर वे वाहन में बैठ गये. पूरी प्‍लानिंग कोर्ट के अंदर ही हुई थी.

First published: 15 May 2018, 18:00 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी