Home » बिहार » Patna: Fish seen in water logged inside the ICU of Nalanda Medical College Hospital
 

Video: बिहार के सुशासन की खुली पोल, नालंदा अस्पताल के ICU में बेड पर मरीज-नीचे मछलियां

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2018, 15:06 IST

बिहार के सुशासन की पोल खुल गई है. पटना के दूसरे सबसे बड़े अस्पताल में घुटनों तक पानी घुस गया है. पानी में मछलियां तैर रही हैं. भारी बारिश ने प्रशासन की कलई खोल दी है. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, बिहार के पटना के दूसरे सबसे बड़े अस्पताल नालंदा मेडिकल कॉलेज में भारी बारिश के कारण आईसीयू में गंदा पानी घुस गया है.

एएनआई ने एक वीडियो जारी किया है. इस वीडियो में अस्पताल के आईसीयू में पानी घुसने के कारण मछलियां तैरती नजर आ रही हैं. शुक्रवार देर रात से जारी बारिश के कारण अस्पताल का हाल बेहाल हो गया है.

 

जहां एक तरफ अस्पताल में मरीज बेड पर हैं वहीं नीचे घुटने तक भरे पानी में मछलियां तैर रही हैं. मछली वाले पानी में घूम-घूमकर डॉक्टर मरीजों का इलाज कर रहे हैं. यहां तक कि अस्पताल के आईसीयू में भी पानी भर गया है. अस्पताल का कोई भी हिस्सा ऐसा नहीं है जहां घुटने तक पानी न जमा हो.

पढ़ें- मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप केस: मुख्य आरोपी पर मेहरबान थी सरकार, सालाना मिलते थे एक करोड़

आलम यह है कि पानी भर जाने के कारण आईसीयू की मशीनें काम नहीं कर रही हैं. इस परिस्थिति में मरीजों के साथ-साथ उनके परिजनों का भी बुरा हाल है. इस अस्पताल में 750 बेड हैं. यह पहली बार है जब बिहार के नालंदा मेडिकल कॉलेज में पानी घुसा है. 

अस्पताल में जिस तरह की गंदगी है ऐसे में मरीजों को अस्पताल से ही खतरा लगने लगा है. वहीं मरीजों के परिजनों के भी बीमार होने का डर सताने लगा है.

First published: 29 July 2018, 15:02 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी