Home » बिहार » Patna-Indore train accident: CM Nitish kumar expressed his condolences
 

पटना-इंदौर ट्रेन हादसा: नीतीश कुमार ने व्यक्त किया गहरा दुख, रिपोर्ट कार्ड कार्यक्रम रद्द किया

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2016, 15:08 IST
(एजेंसी)

पटना-इंदौर ट्रेन हादसे पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शोक व्यक्त करते हुए मारे गए 100 से ज्यादा लोगों को अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना जाहिर की है.

इस दुखद घटना को ध्यान में रखते हुए नीतीश कुमार ने बिहार की महागठबंधन सरकार की ओर से जारी किए जाने वाले अपने एक साल के रिपोर्ट कार्ड कार्यक्रम को रद्द कर दिया है.

इस मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यालय से जारी एक प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि नीतीश ने ट्रेन हादसे में मरने वालों के शोक संतप्त परिजनों को संबल प्रदान करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की तथा इस दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है.

वहीं बिहार सूचना एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, इस हादसे में जान-माल के व्यापक नुकसान होने की सूचना के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वार्षिक रिपोर्ट कार्ड कार्यक्रम को रद्द कर दिया है.

मुख्यमंत्री ने कहा है कि इस हादसे में पीड़ित परिवारों को हरसंभव राहत एवं सहायता राज्य सरकार की ओर से दी जाएगी.

उन्होंने दुर्घटनास्थल पर पर्याप्त राहत व्यवस्था एवं इसकी देख-रेख के लिए पटना से विशेष विमान से पदाधिकारियों की एक टीम भेजे जाने का निर्देश दिया, जिसमें रेल महानिरीक्षक सहित आपदा विभाग के वरिष्ठ पदाधिकारी शामिल हैं.

इसके अलावा बिहार सरकार की ओर से मृतकों एवं घायलों के परिजनों की सहायता के लिए राज्य स्तरीय नियंत्रण कक्ष एवं हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं.

राज्यस्तरीय नियंत्रण कक्ष का फोन नंबर 0612-2217305 और 0612-2217306 है.

First published: 20 November 2016, 15:08 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी