Home » बिहार » Rajdev ranjan murder case: lalu yadav son tej pratap yadav gets big relief from supreme court
 

पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड: तेज प्रताप यादव को CBI से क्लीन चिट के बाद सुप्रीम कोर्ट ने बंद किया केस

कैच ब्यूरो | Updated on: 22 March 2018, 12:18 IST

सुप्रीम कोर्ट ने बिहार के बहुचर्चित पत्रकार राजदेव रंजन हत्याकांड केस बंद कर दिया है. इस मामले में बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री और लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव को बड़ी राहत मिली है. सीबीआई से क्लीन चिट मिलने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने तेज प्रताप यादव के खिलाफ याचिका को बंद कर दिया है.

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि तेज प्रताप यादव द्वारा कोई आपराधिक कार्य सामने नहीं आया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अब तेज प्रताप यादव का आरोपी मोहम्मद कैफ और जावेद के साथ फोटो पर किसी तरह की कार्यवाई नहीं होगी. इसी के साथ सुप्रीम कोर्ट ने याचिका की सुनवाई बंद कर दी. 

हालांकि, सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर बाद में कोई आपराधिक भूमिका सामने आती है तो याचिकाकर्ता हाईकोर्ट जा सकता है.

पढ़ें- नीतीश का BJP पर निशाना- समाज को बांटने वालों को नहीं करूंगा बर्दाश्त

गौरतलब है कि बिहार के सिवान में पत्रकार राजदेव रंजन की हत्या कर दी गई थी. पत्रकार की पत्नी आशा रंजन ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर बिहार के पूर्व बाहुबली नेता शहाबुद्दीन और स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप सिंह के ख़िलाफ हत्या के आरोपियों मोहम्मद कैफ और मोहम्मद जावेद की मदद और शरण देने के मामले में FIR दर्ज कर जांच की मांग की थी.

सुप्रीम कोर्ट इस मामले में सुनवाई कर रहा था. पिछली सुनवाई में सीबीआई ने जवाब दाखिल करने के लिए समय मांगा था. सीबीआई पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप सिंह की मोहम्मद कैफ और जावेद के साथ फोटोग्राफ की जांच कर रही थी.

First published: 22 March 2018, 12:18 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी