Home » बिहार » RRB Group D Exam Date: Bihar deputy cm Sushil Modi said that the Railway Group D exam will be held in September
 

RRB Group D Exam Date: सितंबर में होगी रेलवे ग्रुप 'डी' भर्ती परीक्षा: सुशील कुमार मोदी

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 August 2018, 13:14 IST

RRB Group D Exam Date: बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि रेल मंत्री पीयूष गोयल के कार्यकाल में 1 लाख 60 हजार पदों पर भर्ती होंगी. इस भर्ती में से 90 हजार नियुक्तियां ग्रुप D में हो रही हैं.

इसकी कंप्यूटर आधारित परीक्षा (RRB Recruitment 2018 Group D CEN 02/2018) सितंबर महीने में ही आयोजित की जाएगी. सुशील कुमार मोदी ने कहा कि इन नियुक्तियों में बिहार के नौजवानों को काफी फायदा मिलेगा और बड़ी संख्या में युवाओं को रोजगार मिलेगी.

गौरतलब है कि सुशील मोदी परीक्षा के समय के बारे में रेल मंत्री पियूष गोयल की उपस्थिति में कही. वह पटना में बिहार के लिए रेल परियोजनाओं के उद्घाटन-शिलान्यास समारोह में बोल रहे थे. रेल मंत्री की मौजूदगी में RRB Group D की परीक्षा के बारे में सुशील मोदी का बताना सीधा संकेत है कि परीक्षा अगले माह ली जाएगी.

रिपोर्ट्स के मुताबिक RRB Group D की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड इस महीने के आखिरी हफ्ते में जारी किया जा सकता है. अभी RRB ग्रुप-C-ALP की परीक्षा चल रही है और 31 अगस्त को यह समाप्त होगी इसके बाद ही ग्रुप-D की परीक्षा ली जाएगी. कम्प्यूटरीकृत परीक्षा केंद्र की कमी और बड़ी संख्या में परीक्षार्थियों के कारण ग्रुप-C-ALP परीक्षा पूरी होने के बाद ही ग्रुप-D की परीक्षा ली जाएगी.

First published: 13 August 2018, 13:14 IST
 
अगली कहानी