Home » बिहार » Station Master Drinks Liquor On Duty At Muzaffarpur In Bihar
 

शराब पीकर आराम से सो गया स्टेशन मास्टर, सिग्नल के इंतजार में घंटों खड़ी रही ट्रेन

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 September 2018, 12:30 IST
(प्रतीकात्मक फोटो)

रेलवे में एक बार फिर लापरवाही का बड़ा मामला सामने आया है. जिसकी वजह से कई गाड़ियां घंटों तक सिग्लन के इंतजार में खड़ी रहीं. लेकिन स्टेशन मास्टर शराब पीकर बेसुध ड्यूटी के वक्त केबिन में सोता रहा. मामला बिहार के मुजफ्फरपुर में गुरुवार का है. जहां समस्तीपुर रूट पर सीहो स्टेशन के स्टेशन मास्टर राकेश कुमार ने घोर लापरवाही बरती. खबरों के मुताबिक गुरुवार रात स्टेशन मास्टर राकेश कुमार ने जमकर शराब पी रखी थी और वो नशे में धुत थे. राकेश को इतना नशा हो गया कि वो अपने केबिन में ही होश खो बैठा और आराम से सो गया.

इसीलिए इस रूट पर गाड़ियों को ग्रीन सिग्नल नहीं मिला और कई गाड़ियां सिग्नल के इंतजार में घंटों खड़ी रहीं. रात 10:30 बजे के बाद से समस्तीपुर रूट पर कई जगहों पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया. ढोली स्टेशन पर बरौनी-लखनऊ एक्सप्रेस देर रात तक रुकी रही और सिलौत में मुंबई से दरभंगा जाने वाली पवन एक्सप्रेस भी कई घंटे खड़ी रही.

रेल परिचालन बाधित होने की सूचना सोनपुर के डीआरएम और कंट्रोल को दी गई. इसके बाद मामले की जांच हुई तो स्टेशन मास्टर की करतूत सामने आई. रेलवे के अधिकारी आरोपित स्टेशन मास्टर को पकड़ने के लिए सक्रिय हुएरात के करीब 12 बजे आरपीएफ ने नशे में धुत स्टेशन मास्टर को गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद रेल परिचालन सुचारू हो सका. मुजफ्फरपुर जंक्शन के ट्रैफिक इंस्पेक्टर बीएन प्रसाद तथा आरपीएफ नारायणपुर अनंत के प्रभारी निरीक्षक सुजीत कुमार ने सीहो स्टेशन से आरोपी को गिरफ्तार किया. जानकारी के मुताबिक वो पहले भी इस तरह की हरकत कर चुका है.

ये भी पढ़ें- यूनिवर्सिटी के छात्रों ने सफाई कर्मी को दिया अनोखा तोहफा, देखकर हो गया भावुक

First published: 21 September 2018, 12:30 IST
 
अगली कहानी