Home » बिहार » Tej Pratap Yadav, the son of RJD chief Lalu Prasad, is likely to marry the granddaughter of a former chief minister in Patna next month
 

शादी के लिए क्यों एक्साइटेड नहीं हैं तेज प्रताप, दुल्हनियां है एमबीए

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 April 2018, 18:39 IST

लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव की शादी पक्की होने की चर्चा जोरों पर है. शादी की खबर मीडिया में आने बाद तेज प्रताप ने इस बारे में मीडिया कर्मियों से बात की. उन्होंने कहा कि मेरी शादी के लिए हमसे ज्यादा आपलोग एक्साइटेड थे और बार-बार पूछ रहे थे कि शादी कब होगी.

उन्होंने पत्रकारों से मजाक के लहजे में कहा कि अब तो आप लोगों को चैन मिल गया होगा जब शादी फिक्स हो गई. तेज प्रताप ने ये भी कहा कि मैं तो शादी के लिए ज्यादा एक्साइटेड नहीं था. मेरे माता-पिता ने जहां शादी तय की है, उनकी इच्छा अनुसार वहीं विवाह करूँगा.

बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री ने खुलकर अपने शादी की बात बताई, उन्होंने आगे कहा कि जिसमें मेरे माता-पिता की खुशी होगी उसमें ही मेरी खुशी है. विवाह भगवान की मर्जी से होता है और वही तय करता है कि किसकी शादी किससे होगी. विवाह में सीएम नीतीश कुमार को न्योता देने के सवाल पर उन्होंने कहा विवाह का मौका राजनीति के लिए नहीं होता है. नीतीश कुमार और विरोधी दलों के अन्य नेताओं को भी आशीर्वाद देने के लिए शादी का  निमंत्रण भेजा जाएगा.  

ये भी पढ़ें -तेजस्वी को नीतीश का जवाब हमें वोट नहीं वोटरों की चिंता है

गौरतलब है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और तेज प्रताप के पिता लालू यादव इन दिनों दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती हैं. चारा घोटाला में सजा के तहत बीमारी के चलते एम्स में लालू यादव का इलाज चल रहा है. लालू अपने बेटे की शादी में शामिल हो पाएंगे या नहीं, ये अदालत के निर्णय पर निर्भर करता है. हालांकि परिवार का कहना है कि वे पेरोल पर शादी में शामिल होंगे. लालू शादी में शामिल हो सकें, इसके लिए कोर्ट में अर्जी दी जाएगी.

एमबीए है तेज प्रताप की ऐश्वर्या

तेज प्रताप की होने वाली पत्नी का नाम ऐश्वर्या है और वो बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दारोगा राय की पोती और राजद नेता चंद्रिका राय की बेटी है. उन्होंने दिल्ली से मास्टर ऑफ़ बिजनेस मैनेजमेंट(MBA) किया है. जबकि तेज प्रताप ने 12 वीं तक की पढ़ाई की है. इसके बाद तेज प्रताप राजनीति में आ गए और आगे की पढ़ाई नहीं की.

माँ राबड़ी देवी को मिली संस्कारी बहू

तेज प्रताप की माँ और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी हमेशा अपने बेटों के लिए संस्कारी बहू लाने की बात करती है. राबड़ी को ऐसी बहू चाहिए थी जो शॉपिंग और सिनेमा की जगह घर संभालने पर ज्यादा ध्यान दे और धार्मिक हो. ऐश्वर्या की छवि घरेलू लड़की की है और वह पूजा पाठ में काफी समय देती हैं. अपने बड़े बेटे के लिए ऐश्वर्या के रूप मे उन्हें पसंद की बहू मिल गई.
ये भी

First published: 6 April 2018, 18:39 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी