Home » बिहार » This Man From Bihar Became The Owner Of 99 Crore In One Night Know What Happened After That
 

एक झटके में 99 करोड़ का मालिक बना ये दिहाड़ी मजदूर और फिर…

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 September 2018, 12:39 IST

सोचिए अगर आप रातों रात करोड़पति बन जाएं. वो भी बिना मेहनत किए. यानि एक ही रात में आपके अकाउंट में यदि 99 करोड़ 99 लाख रुपये आ जाएं तो शायद आपके होश उड़ जाएंगे. हो सकता है उसके बाद आप बिल्कुल चुप हो जाएं और इसे भगवान का कोई चमत्कार समझें. ऐसा ही कुछ हुआ बिहार के खगड़िया में. जहां 15 से ज्यादा लोगों के अकाउंट नोटों से भर गए. इन लोगों के खाते से करोड़ों रुपये का ट्रांजेक्शन हो रहा था और इन्हें इसकी भनक तक नहीं थी.

इस पूरे मामले का खुलासा तब हुआ, जब जय जय राम नाम के एक शख्स ने अपने खाते का बैलेंस चेक किया. जब उसने अपने खाते का बैलेंस चैक किया तो उसने देखा कि उसके अकाउंट में 99 करोड़ 99 लाख रुपए जमा हैं. इसके बाद उसने तुरंत इस बारे में पुलिस को सूचना दीजब पुलिस ने छानबीन की तो पाया कि सभी लोग साइबर क्राइम के शिकार हो गए हैं. अब पुलिस मामले के आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है.

दरअसल, बिहार के खगड़िया के गंगौर थाना क्षेत्र के रहने वाले रहीमा पंचायत के 15 से ज्यादा लोग साइबर क्राइम के शिकार हो गए. सभी के खाता से पिछले कई महीने से करोड़ों रुपये का ट्रांजेक्शन हो रहा था. इन सभी लोगों का कहना है कि दलाल के चक्कर में फंसकर ठगी के शिकार हो गए.

खबरोंके मुताबिक गांव के एक बिचौलिये ने महिलाओं को लालच दिया कि वे बैंक से लोन दिला देगा. इसी लालच में आकर बिचौलियों ने इन लोगों के दस्तावेज लेकर अलग-अलग कई बैंकों में खाता खुलवा दिया. इसके बाद बैंक की पासबुक, एटीएम, पिन नंबर और सिम कार्ड भी अपने पास रख लिया. कुछ दिनों बाद जब लोन नहीं मिला तो अकाउंट होल्डर जयजय राम ने खगड़िया के जलकौड़ा स्थित एसबीआई ब्रांच में जाकर अपना बैलेंस चेक किया.

जब उसने बैलेंस देखा तो उसके होश उड़ गए, क्योंकि उसके खाते में 99 करोड़ 99 लाख रुपये दिखा रहा था. इसे देखकर बैंक के अधिकारी भी हैरान रह गए. बाद में पता चला कि यहां के 15 से ज्यादा लोगों के खातों से पिछले कई महीनों से लेनदेन किया जा रहा था. इस मामले में ब्रांच मैनेजर सौरभ कुमार सुमन का कहना है कि सभी लोग साइबर क्राइम का शिकार हुए हैं. शिकायत मिलने के बाद खाते को फ्रीज कर दिया गया है. इस मामले का बैंक से कोई लेना देना नहीं है.

ये भी पढ़ें- ये शख्स लोन लेने गया था बैंक, मैनेजर ने सिखाया ATM लूटने का तरीका, 18 लाख की हुई लूट

First published: 27 September 2018, 12:36 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी