Home » बिहार » Train Accident in Bihar 9 Bogies of Simanchal Express Derailed
 

बिहार में सीमांचल एक्सप्रेस के 9 डिब्बे पटरी से उतरे, 7 लोगों की मौत कई घायल

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2019, 10:10 IST

बिहार में एक ट्रेन की नौ बोगियां पटरी से उतरने की खबर हैइस हादसे में सात लोगों के मारे जाने की खबर आ रही हैबताया जा रहा है कि दिल्ली आ रही सीमांचल एक्सप्रेस की नौ बोगियां पटरी से उतर गई हैंहादसा रविवार तड़के करीब चार बजे हुआइस हादसे में कई लोगों घायल होने की खबर हैबताया जा रहा है कि हादसे के बाद कई लोग ट्रेन के डिब्बों में फंस गए हैं.

ये ट्रेन बिहार के जोगबनी से दिल्ली के आनंद विहार आ रही थीजानकारी के मुताबिक इस हादसे में अब तक लोगों की मौत हो चुकी हैरेलवे ने मरने वाले लोगों के परिवार को लाख रुपये जबकि गंभीर रूप से घायलों को एक लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये देने की घोषणा की हैहादसे के बाद रिलीफ ट्रेन मौके पर पहुंच चुकी है और ट्रेन में फंसे लोगों को बाहर निकाला जा रहा है.

बता दें कि ये हादसा बिहार के हाजीपुर के पास रविवार सुबह करीब बजे हुआहादसे की सूचना मिलते ही सोनपुर से राहत व बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच गया हैरेलवे ने इस हादसे में अबतक सात लोगों के मरने की पुष्टि की गई हैबताया जा रहा है कि हादसे की गंभीरता को देखते हुए मरने वालों की संख्या बढ़ सकती हैहादसे के बाद रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैंजिस पर यात्रियों के बारे में जानकारी ली जा सकती है.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सीमांचल एक्सप्रेस के पटरी से उतरने की घटना पर दुख व्यक्त किया हैउन्होंने प्रशासन को आदेश दिए हैं कि वह लोगों को हर तरह की सहायता मुहैया करवाएंहादसे के बाद बिहार के इस रूट पर सभी यात्री ट्रेनों को रद्द कर दिया गया हैउत्तर प्रदेश से छपरा आने वाली ट्रेनों को मुजफ्फरपुर की तरफ डायवर्ट कर दिया गया है.

ये हैं हेल्पलाइन नंबर

रेलवे ने पटना में हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं- 06122202290, 06122202291, 06122202292, 06122213234 इन नंबरों पर यात्रियों के बारे में जानकारी ली जा सकती है.

ये भी पढ़ें- हवाई जहाज से हो रही थी तेंंदुए की तस्करी ! यात्री के बैग में मिलने से मचा हड़कंप

First published: 3 February 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी