Home » बिहार » Two Journalists Kill by Scorpio In Bhojpur Bihar,alligation on ex-mukhia
 

बिहारः पत्रकार समेत दो को स्कॉर्पियो ने रौंदा, पूर्व मुखिया पर लगा हत्या का आरोप

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2018, 11:58 IST

बिहार के आरा जिले में रविवार की देर शाम एक पत्रकार समेत दो लोगों को स्कॉर्पियो से कुचलकर मार डाला गया. हत्या का आरोप इलाके के एक पूर्व मुखिया के परिजनों पर लगाया जा रहा है. मरने वालों में गड़हनी थाना के बगवां गांव निवासी नवीन निश्चल एवं विजय सिंह हैं. इनमें नवीन एक हिंदी दैनिक समाचारपत्र में बतौर संबाददाता काम करते थे और विजय सिंह एक मैगजीन के लिए कार्य करते थे.

ये भी पढ़ें- देवी दुर्गा को चढ़ाने के लिए इस लड़की ने निकाल ली अपनी आंखें

हादसे की सूचना से गुस्साये लोगों ने स्कॉर्पियो गाड़ी को आग के हवाले कर दिया और मृतक के शव के साथ रोड जाम कर दिया घटना के बाद तनाव व्याप्त है. यह घटना बिहार के आरा-सासाराम स्टेट हाईवे पर गड़हनी थाना क्षेत्र के नहसी गांव के नजदीक हुई है.

दबंग मुखिया पर हत्या का आरोप

इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पत्रकारों की सुरक्षा को लेकर एक बार फिर बिहार सवालों के घेरे में है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार भले ही राज्य की कानून-व्यवस्था सुधारने के दावे करते हैं, लेकिन सच्चाई कुछ और ही है. भोजपुर जिले में अपराधियों ने सरेआम पत्रकार और उसके एक साथी को स्कॉर्पियो से रौंद डाला. हत्या का आरोप इलाके के ही दबंग मुखिया पति और उसके परिजनों पर लगा है. स्थानीय  लोगों का कहना था कि पूर्व मुखिया व पत्रकार के बीच पहले से विवाद था, क्योंकि पत्रकार ने मुखिया के भ्रष्टाचार को लेकर कई बार विरोध किया था. आरा/भोजपुर के एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि मृतक के परिजन आवेदन देंगे तो हत्या की एफआईआर दर्ज कर की जायेगी और मामले की छानबीन की जा रही है. 

First published: 26 March 2018, 11:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी