Home » बिहार » Martyr's daughter termed Raj Thackeray's 5 crore proposal as hooliganism
 

उरी हमले में शहीद जवान की बेटी ने कहा- 'गुंडागर्दी कर रहे हैं राज ठाकरे'

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 October 2016, 9:55 IST
(फाइल फोटो)

उरी हमले में शहीद हुए जवान की बेटी ने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे की सेना राहत कोष में पैसे जमा करने की शर्त को गुंडागर्दी करार दिया है. दरअसल राज ठाकरे ने कहा था कि पाकिस्तानी कलाकारों को रखने वाले फिल्म निर्माताओं को आर्मी रिलीफ फंड में पांच करोड़ रुपये जमा करने होंगे.  

सेना राहत कोष में पैसा दान करने की शर्त को उरी हमले में शहीद जवान एसके विद्यार्थी की बेटी आरती ने गलत बताया है.

'स्वेच्छा से पैसे देना ठीक'

गया में राज ठाकरे की शर्त पर सवाल उठाते हुए आरती ने कहा, "सेना राहत कोष में लोग अपनी मर्जी से पैसा दान देते हैं, गुंडागर्दी से पैसे लेना गलत है. ये तो गुंडई हो गई है. अगर कोई स्वेच्छा से सेना राहत कोष में पैसा देता है, तो ठीक है."

पढ़ें: बीएसएफ जवान गुरनाम सिंह शहीद, राज ठाकरे बोले- 5 करोड़ पर चर्चा करने वाले कुछ करेंगे

आरती ने आगे कहा, "सेना में जवान देश की सुरक्षा के लिए भर्ती होते हैं, पैसा कमाने या ऐशो-आराम करने के लिए नहीं. राज ठाकरे गुंडागर्दी कर रहे हैं." इससे पहले राज ठाकरे के प्रस्ताव का सेना ने भी विरोध किया था.

पांच करोड़ जमा करने की शर्त

20 सितंबर को उरी में सेना बटालियन मुख्यालय पर हमले में 19 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद से पाकिस्तानी कलाकारों का देश में विरोध होने लगा था.

एमएनएस ने करण जौहर की फिल्म ऐ दिल है मुश्किल और शाहरुख खान की फिल्म रईस को रिलीज न होने देने का एलान किया था. इसके बाद महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़नवीस, राज ठाकरे और फिल्म प्रोड्यूसर्स गिल्ड के बीच एक बैठक हुई.

बैठक के बाद एमएनएस अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी फिल्म की रिलीज में अड़चन नहीं पैदा करेगी. सशर्त विरोध वापस लेते हुए राज ठाकरे ने कहा कि फिल्म निर्माता सेना के राहत कोष में 5 करोड़ रुपये जमा कराएंगे.

इसके अलावा राज ने यह भी कहा कि फिल्म निर्माताओं को लिखित रूप में देना होगा कि वे पाकिस्तानी कलाकारों को भविष्य में काम नहीं देंगे. राज ठाकरे के पांच करोड़ के प्रस्ताव का विरोध भी देखने को मिला. हालांकि राज ठाकरे अपने रुख को सही ठहराते हैं.

बीएसएफ के जवान गुरनाम सिंह की शहादत के बाद राज ठाकरे ने ट्वीट किया, "गुरनाम सिंह एक और भारतीय जवान मातृभूमि की रक्षा करते हुए हमें छोड़कर चला गया. जो लोग पांच करोड़ पर बड़ी चर्चा कर रहे थे वे उनके लिए कुछ करेंगे?"

First published: 27 October 2016, 9:55 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी