Home » मूवी रिव्यु » 2.0 Movie Review: Rajinikanth and Akshay Kumar’s film is full on action with smartphone and blasting VFX
 

2.0 Movie Review: '2.0' देखने के बाद एहसास होगा कि फोन आपकी वो बीवी है जो न छोड़ी जाएगी, ना रखी जायेगी

दीपाली श्रीवास्तव | Updated on: 29 November 2018, 19:20 IST

फिल्म: 2.0

डायरेक्टर: एस.शंकर

स्टार कास्ट: रजनीकांत, अक्षय कुमार, एमी जैक्सन

रेटिंग:4.5 स्टार

फिल्म डायरेक्टर एस.शंकर जब भी कोई फिल्म बनाते है वो दर्शकों का दिल जीत लेते है क्योंकि वो फिल्म के हर एक शॉट के लिए जबरदस्त मेहनत करते हैं. उनकी मेहनत उनकी फिल्म में दिखाई देती है और ऐसा ही कुछ आज सिनेमाघरों में रिलीज हुई फिल्म ‘2.0’ के साथ भी उन्होंने किया है. पूरी फिल्म में उन्होंने बारिकी से काम किया है और इसमें ज्यादातर इस्तेमाल वीएफएक्स का हुआ है लेकिन फिल्म में एक भी बार आपको ऐसा नहीं लगेगा कि आप बोर हो गए. बस यहीं खासियत है शंकर की वो कहानी के साथ हर पहलू पर गौर करते हैं. इसके पहले साल 2010 में इस फिल्म का पहला पार्ट रोबोट आया था और इसमें एकट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन और डॉ. वशीकरण और चिट्ठी रोबोट के तौर पर था. आइये जानते है फिल्म के दूसरे पार्ट की कहानी के बारे में...

 

फिल्म ‘2.0’ की कहानी-

फिल्म की कहानी की अगर सीधे तौर पर बात करें तो कहानी कुछ इस तरह है कि दुनिया में मनुष्य के अलावा जीव-जन्तु भी रहते हैं और हम अपनी सुख-सुविधा का तो ख्याल रख रहे है लेकिन उनके बारे में हम जरा भी नहीं सोचते. फिल्म  ‘2.0’ की कहानी भी हमें कुछ ऐसे ही सीख देना चाहती है. फिल्म की शुरुआत होती है एक बूढ़े आदमी से जो कि पक्क्षीराज (अक्षय कुमार) है. वो जाकर मोबाइल फोन के टावर से फांसी लगाकर अपनी जान दे देते हैं. एक्टर का फिल्म में जैसा नाम है वैसा ही काम भी है, पक्षियों से उन्हें बेहद प्रेम था लेकिन मोबाइल टावर से निकलने वाले रेडिएशन से उनके पक्षी मर रहे हैं.

 

पक्क्षीराज जो कि फिल्म में विलेन की भूमिका में है वो एक बड़े से चील का रुप ले लेते है और सभी मोबाइल उपभोक्ताओं को गुनहगार समझ उनके फोन छीन लेते है. पूरे शहर के फोन उड़ जाने के बाद इस मुश्किल का हल निकालने के लिए सामने आते है डॉ. वशीकरण (रजनीकांत) इसके साथ ही चिट्ठी (रजनीकांत) की भी फिल्म में एंट्री होती है.

 

इसके अलावा फिल्म में एक और रोबोट है वो है नीला (एमी जैक्सन) जो कि आपका दिल जीत लेंगी. सब मिलकर करते हैं पक्क्षीराज का समाधान और फिर शुरू होता है फिल्म में जबरदस्त का एक्शन का खेल और अंत में जीत होती है...किसकी? ये जानने के लिए आपको जाना पड़ेगा थिएटर. क्योंकि इस फिल्म में पक्क्षीराज भी अपनी जगह सही है और डॉ. वशीकरण भी तो आखिर में क्या होगा क्लाइमेक्स? और हां साथ ही फिल्म के अंत में एक धमाकेदार ट्विस्ट भी है जो आपको बेहद पसंद आएगा.

क्यों देखें फिल्म-

फिल्म ‘2.0’ में आपको हॉलीवुड फिल्मों का फ्लेवर मिलेगा और साथ ही फिल्म जबरदस्त एक्शन से भरपूर है. फिल्म के फर्स्ट हाफ से लेकर सेकेण्ड हाफ तक आपकी पलकें नींद से नहीं झपकेंगी. फिल्म के अंत में एक ट्विस्ट है जो कि आपको थिएटर पहुंच कर पता चलेगा. अगर आप अक्षय और रजनी अन्ना के फैन है तो ये फिल्म और भी शानदार होगी आपके लिए क्योंकि साउथ सुपरस्टार और बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार का पर्दे पर एक साथ आना ही फिल्म को शानदार बनाता है. फिल्म ‘2.0’ में दो ही गाने है और साउंड इफेक्ट बहुत ही अच्छा है. साथ ही पूरी फिल्म 3D में है जिसे देखकर आपको और भी अच्छा लगेगा. कुल मिलाकर बात ये है कि फिल्म पर आपका पैसा बर्बाद नहीं होगा.

 

अगर आप अक्षय और रजनी अन्ना के फैन है तो ये फिल्म और भी शानदार होगी आपके लिए क्योंकि साउथ सुपरस्टार और बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार का पर्दे पर एक साथ आना ही फिल्म को शानदार बनाता है. फिल्म ‘2.0’ में दो ही गाने है और साउंड इफेक्ट बहुत ही अच्छा है. साथ ही पूरी फिल्म 3D में है जिसे देखकर आपको और भी अच्छा लगेगा. कुल मिलाकर बात ये है कि फिल्म पर आपका पैसा बर्बाद नहीं होगा.

ये भी पढ़ें- प्रियंका और निक की शादी वाले महल की तस्वीरें अापको चौंका देंगी, राष्ट्रपति भवन को देता है टक्कर

 

First published: 29 November 2018, 18:27 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी