Home » मूवी रिव्यु » Dear Zindagi Movie Review in hindi: Alia Bhatt, Shah Rukh Khan's Dear Zindagi Movie Review First day, First Show
 

ज़िंदगी के अनसुलझे सवालों का जवाब है शाहरुख़-आलिया की 'डियर ज़िंदगी'

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 November 2016, 12:48 IST

'इंग्लिश विंग्लिश' की सफलता के बाद निर्देशक गौरी शिंदे इस बार एक ऐसी लड़की की कहानी लेकर आई हैं, जिसकी जिंदगी कहने को तो बड़ी फास्ट है लेकिन उसके रिश्तों के कोने खाली हैं. उलझनों से भरी कायरा (आलिया भट्ट) की जिंदगी का एक ही मकसद है अपनी खुद की फीचर फिल्म शूट करना. 

समय: 149 मिनट

स्टार:  शाहरुख खान, आलिया भट्ट, अली जफर, अंगद बेदी, कुनाल कपूर 

कहानी 

कायरा एक कैमरा वुमन है, एड फिल्म शूट करती है लेकिन अब वो एक सिनेमेटोग्राफर बनना चाहती है. उसको मौका देता है एक प्रोड्यूसर रघुवेंद्र (कुनाल कपूर) जिसके साथ वो एक फिल्म के लिए अमेरिका जाने वाली है. लेकिन अमेरिका जाने से एक दिन पहले उसको रघुवेंद्र के एक्स लवर के बारे में पता चलता है. रघुवेंद्र के चक्कर में कायरा, सिड (अंगद बेदी) के लव प्रपोजल को पहले से ठुकरा चुकी है. 

डॉक्टर और सिंगर के बीच कायरा

मुंबई में रहने वाली कायरा की अपने पेरेंट्स से भी नहीं बनती, जो गोवा में रहते हैं. एक दिन कायरा को इमरजेंसी में अपना घर छोड़कर गोवा में अपने पेरेंट्स के पास जाना पड़ता है. यहां उसकी जिंदगी में एंट्री होती है डॉक्टर जहांगीर खान की, जो कि एक साइकेट्रिस्ट है.

जहांगीर उसको समझाता है कि उसे अपनी जिंदगी को समझना होगा, अपने रिश्तों को अपनाना होगा. तभी कायरा की जिंदगी में एक सिंगर रूमी (अली जफर) की एंट्री होती है, जिसे वो पसंद करती है लेकिन कन्फ्यूज है. तब कायरा से बात करके जहांगीर को उसके अतीत के बारे में पता चलता है, जिस पर उसके बचपन की कुछ बातों का गहरा असर पड़ता है. 

अभिनय 

फिल्म में आलिया की एक्टिंग जबरदस्त है और शाहरुख के साथ उनकी केमिस्ट्री भी अच्छी रही है. फिल्म काफी लंबी है और कई बार ये लगता है कि लेक्चर बंद करो और फिल्म को भी. 

फिल्म में मसाला एंटरटेनमेंट की बहुत कमी है. शाहरुख खान अपनी प्रचलित छवि से अलग साधारण किरदार में सहज हैं. उनका चार्म बरकरार है. वह अपने अंदाज और किरदार के मिजाज से आकर्षक लगते हैं. ऐसे किरदार लोकप्रिय अभिनेताओं को अभिनय का अवसर देते हैं. 

First published: 25 November 2016, 12:48 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी