Home » मूवी रिव्यु » Baahubali 2: The Conclusion, Reviews Baahubali 2' first review out from Dubai,why kattappa killed bahubali
 

फिल्म रिव्यू: 8000 स्क्रीन पर रिलीज, जानें कैसी है 'बाहुबली 2'

कैच ब्यूरो | Updated on: 28 April 2017, 8:25 IST

बाहुबली 2 भारत में शुक्रवार को रिलीज हो गर्इ है, लेकिन सात समंदर पार फिल्म की स्क्रीनिंग गुरुवार को हो गई है. वहां समीक्षकों ने फिल्म देख ली है और फिल्म का रिव्यू भी कर दिया है.

आपको यह बता दें कि दुबई में बाहुबली 2 की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई थी, जहां फिल्म के कलाकार प्रभास और अनुष्का भी मौजूद थे. यूएई के फिल्म समीक्षक उमेर संधू ने फिल्म की प‍हली समीक्षा की और इसे ट्विटर पर साझा किया है.

बाहुबली के बारे में उमेर ने लिखा- 'बाहुबली 2' का एक सीन बेहद भव्य है. इस फिल्म की तुलना हॉलीवुड की फिल्म से की जा सकती है. भव्य सेट, वीएफएक्स, साउंड, एडिटिंग, सिनेमेटोग्राफी और सबसे महत्वपूर्ण है फिल्म के संवाद और स्क्रीनप्ले. फिल्म की कहानी और स्क्रीनप्ले बेहद प्रभावी है. प्रभास ने अपने जीवन का सबसे सशक्त अभिनय किया है. फिल्म के दूसरे कलाकारों जैसे अनुष्का और तमन्ना ने भी बेहद अच्छा काम किया है. फिल्म में कट्प्पा का रोल निभाने वाले सत्यराज से भी उमेर काफी खुश नजर आए.

फिल्म को उमेर ने पांच में से पांच स्टार दिए हैं, लेकिन उस सवाल का जवाब नहीं दिया कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? हां, हम आपको इतना जरूर बता दें कि इंटरवल से पहले आपको इस सवाल का जवाब मिल जाएगा
आपको बता दें कि यह फिल्म देशभर में 8000 स्क्रीन पर रिलीज होने जा रही है. बॉलीवुड की बेहतरीन फिल्मों की बात करें, तो वे देशभर में लगभग 5000 स्क्रीन पर रिलीज होती हैं.

साउथ इंडिया की 3000 स्क्रीन पर केवल तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम फिल्में ही दिखाई जाती हैं. उल्लेखनीय है कि 28 अप्रैल को (हिन्दी या किसी और भाषा की) कोई और फिल्म रिलीज नहीं हो रही है. 250 करोड़ रुपए की बजट से बनी इस फिल्म के आगे किसी निर्माता ने अपनी फिल्म रिलीज करने का साहस नहीं जुटा सका. इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह कितनी भव्य फिल्म है. 

First published: 28 April 2017, 8:25 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी