Home » मूवी रिव्यु » Badhai ho review: Ayushmann kurrana and sanya malhotra film Badhaai ho gives you double dose of comedy
 

Badhaai ho review: कौशिक परिवार को 'बधाई हो' लेकिन क्या तानों के बोझ से निकल पाएंगे आयुष्मान

दीपाली श्रीवास्तव | Updated on: 18 October 2018, 14:38 IST

फिल्म: बधाई हो

डायरेक्टर: अमित रविंद्रनाथ शर्मा

स्टार कास्ट: आयुष्मान खुराना,सान्या मल्होत्रा,गजराज राव,नीना गुप्ता,सुरेखा सीकरी,शीबा चड्ढा

रेटिंग: 4 स्टार

सिनेमाघरों में आज रिलीज हो रही फिल्म 'बधाई हो' डायरेक्टर अमित रविंद्रनाथ शर्मा के डायरेक्शन में बनी हैं. फिल्म की कहानी को डायरेक्टर अमित ने बेहद सही तरीके से पर्दे पर उतारा है. जिसमें कॉमेडी का पूरा तड़का उन्होंने पेट पकड़कर हंसाने के लिए लगाया है. डायरेक्टर अमित शर्मा ने इस फिल्म के साथ 3 साल बाद धमाकेदार कमबैक किया है और इससे पहले अमित साल 2015 में फिल्म 'तेवर' लेकर आए थे.आइये जानते है फिल्म की कहानी के बारे में...

 

फिल्म 'बधाई हो' की कहानी

फिल्म की कहानी शुरू होती है दिल्ली के एक मध्यम वर्गीय परिवार कौशिक परिवार से जहां जितेंद्र कौशिक (गजराव राव) जो कि रेलवे में टीटीई होते हैं. इनके परिवार में इनकी पत्नी (नीना गुप्ता), बड़ा बेटा नकुल (आयुष्मान खुराना) मां (सुरेखा सीकरी) और छोटा बेटा गूलर होते है. भरा पूरा कम्पलीट परिवार हैं जिसमें जीतू का रिटायरमेंट करीब है और बड़े बेटे की शादी की तैयारी करने के दिन आने वाले थे लेकिन दिन कुछ और ही आ गए.

परिवार में काफी अपनापन और खुशनुमा माहौल है साथ ही बादलों की गड़गड़ाहट के साथ पानी भी बरस रहा है. इसके साथ ही जीतू का प्यार अपनी पत्नी पर भी बरसा और नतीजा पूरे परिवार के लिए अगले ही दिन तूफान लेकर आ गया. अगले दिन पूरे परिवार को खुशखबरी मिलती है कि नकुल की मां फिर से मां बनने वाली हैं. जहां पूरा मोहल्ला कौशिक परिवार को ताने मारने के साथ बधाई हो बोल रहा है तो वहीं घर के अंदर भूचाल आ जाता है.

 

आप ही मान लीजिए अगर आप अपनी शादी की प्लानिंग कर रहे हो और आपको पता चले कि आपकी मम्मी प्रेग्नेंट हैं तो आपका रिएक्शन कैसा होगा? ऐसा ही कुछ अजीबो गरीब रिएक्शन पूरे परिवार का था. जिसमें दादी अपनी बहू को ताने मारती है तो वहीं नकुल का अपनी गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप हो जाता है. अलग से रिश्तेदार भी सुनाने का एक भी मौका नहीं छोड़ते हैं. तो वहीं सभी दोस्त मजाक उड़ाते हैं. अब इस अजीब सी सिचुएशन को पूरा परिवार कैसे हैंडल करेगा ये जानने के लिए आपको थिएटर तक का सफर तय कर ना पड़ेगा.

 

कैसी है किरदारों की अदाकारी

फिल्म में कलाकारों की बात करें तो आयुष्मान खुराना ने अपनी एक्टिंग से एक बार फिर से साबित किया है कि वो आम आदमी के किरदार में और साथ ही अडल्ट और कॉमेडी जॉनर की फिल्मों के लिए डायरेक्टर्स की बेस्ट च्वॉइस होते हैं. तो वहीं सान्या मल्होत्रा ने दंगल गर्ल से अपनी पहचान बनाई थी और इसके बाद 'पटाखा' और 'बधाई हो' में अपनी दमदार एक्टिंग का कमाल दिखाया है. दिल्ली की हाई-फाई सोसायटी की लड़की के रोल में सान्या खूब जमी हैं.

 

 

बात करें फिल्म की दादी की तो काफी दिनों बाद दादी और कड़क सास के रोल में दिखाई दी हैं जो कि पूरे परिवार को हड़काकर रखने का दम रखती हैं. पापा और मां के रोल में नीना गुप्ता और गजराज राव ने अपनी दमदार एक्टिंग से फिल्म में जान डाल दी. एक्ट्रेस नीना अधेड़ प्रेग्नेंट महिला के तौर पर तो खूब जमी साथ ही उनके हर एक एक्सप्रेशन्स फिल्म के हर सीन के लिए परफेक्ट बैठ रहे थे तो वहीं टीटीई के किरदार में गजराज पूरे सरकारी अफसर के रोल में हैं थोड़े कंजूस तो थोड़े शर्मीले मिजाज में खूब जच रहे हैं.

क्यों देखें फिल्म

अगर आप अपने फेस्टिवल की हॉलीडे में पेट पकड़कर अपने परिवार के साथ हंसना चाहते हैं तो इस फिल्म से बेहतर कोई ऑप्शन नहीं हो सकता है. फिल्म के लगभग हर सीन को आप अपनी रोजमर्रा जिंदगी से जोड़ पाएंगे. फिल्म में दिल्ली की आम भाषा के साथ मेरठ और हरियाणा की भी बोली और कल्चर का बेस्ट मिक्सचर आपको मिलेगा.

 

अमित शर्मा ने फिल्म की कहानी को काफी मजबूती से संभाल कर रखा और कहीं भी अपनी पकड़ ढीली नहीं होने दी. आप फिल्म में कहीं भी बोर फील नहीं करेंगे और फिल्म की कॉमेडी बिल्कुल देसी अंदाज में हैं जिसे आप आसानी से कनेक्ट हो जाएंगे. आखिर में बड़ी खूबसूरती से ज्वाइंट फैमिली की वैल्यूज और महत्व का मैसेज देती है.आखिर में फिल्म में कॉमेडी के साथ आपको थोड़ा इमोशनल होने पर मजबूर कर देगी लेकिन फिल्म देखकर आप वाह बोलने पर भी मजबूर हो ही जाएंगे.

यहां देखें ट्रेलर-

First published: 18 October 2018, 10:32 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी