Home » मूवी रिव्यु » Badla Movie Review: Amitabh Bachchan and Taapsee Pannu starrer film suspense will keep you hooked
 

Badla Movie Review: द्रौपदी बनी तापसी के चक्रव्यूह के कृष्ण है अमिताभ

दीपाली श्रीवास्तव | Updated on: 8 March 2019, 15:15 IST
Badla Movie Review

फिल्म: बदला

डायरेक्टर: सुजॉय घोष

स्टार कास्ट: अमिताभ बच्चन, तापसी पन्नू, अमृता सिंह

रेटिंग: 3 स्टार

फिल्म 'बदला' की कहानी के बारे में हमें कैसी लगी और पूरी फिल्म कैसी है इस बारे में हम आपको इस रिव्यू में बताने जा रहे हैं. बदला नाम सुनते ही कहानी कुछ इस तरह से दिमाग में आएगी किसी से किसी चीज का बदला लिया गया होगा लेकिन नहीं आप अमिताभ-तापसी की 'बदला' इस तरह से बिल्कुल नहीं है. डायरेक्टर सुजॉय घोष के निर्देशन में बनी फिल्म की कहानी कुछ इस तरह से है कि आप इसे समझेंगे कुछ दिखेगी कुछ और अंत में निकलेगी कुछ और ही. जी हां, सस्पेंस और थ्रिल से भरी कहानी है 'बदला'.  आइये जानते है कि 'बदला' में असल में बदला लिया किसका गया है.

फिल्म की कहानी-

फिल्म में बादल गुप्ता (अमिताभ बच्चन) एक वकील का रोल निभा रहे हैं जो कि नैना सेठी (तापसी पन्नू) के ऊपर लगे मर्डर केस को अपने हाथ में लेते है और उसी की सच्चाई को बाहर निकालने के लिए बादल नैना से मिलने पहुंच जाते हैं. इसी में रानी कौल (अमृता सिंह) जिनके बेटे सनी का मर्डर हो जाता है और उसके बाद फिल्म के एक और मुख्य किरदार अर्जुन की भी हत्या हो जाती है. 'बदला' में एक मर्डर मिस्ट्री नहीं बल्कि दो मर्डर हुए हैं और दोनों के आरोपों में घिर जाती है नैना.

 

Badla Movie Review

बादल गुप्ता जो कि नैना से केस की सच्चाई सुनने आते है वो उसकी कहानी सुनते है जो कि सीधे से होती है कि उसने मर्डर नहीं किया और किसी ने आकर अर्जुन को मार दिया. अर्जुन से नैना का अफेयर होता है और उसी के मर्डर के इल्जाम में वो फंस जाती है. तो वहीं एक और केस चल रहा होता है वो है सनी का और इसमें अर्जुन और नैना पर खून का इल्जाम होता है. अब अर्जुन के मरने के बाद नैना पर सभी सवाल खड़े हो जाते है और इसी बीच बादल गुप्ता को लगता है कि रानी कौल ने अपने बेटे सनी के खून का बदला लिया और अर्जुन को मार दिया.

फिर एक कहानी बनती है कि नैना ने सब कुछ प्लान किया और खून कर दिया लेकिन इसमें से कुछ भी नहीं होता है और कहानी कुछ और ही निकल कर आती है बाहर. इस कहानी में अंत में समझ आएगा आपको कि इसमें बदला किसका था और वकील बादल गुप्ता जो कि करियर में एक भी केस नहीं हारे है वो तापसी को बचा पाते है या नहीं. इसके लिए फिल्म को देखने जरूर जाइये बिग बी एक बार फिर से धमाकेदार फिल्म के साथ आए है.

Badla Movie Review

किरदारों की अदाकारी-

अमिताभ बच्चन अपने किरदार में घुस जाते है और इस बार भी उन्होंने कुछ ऐसा ही किया है. बिग बी ने फिर से एक बार अपनी एक्टिंग से दिल जीत लिया है और उनके लिए तो भाई सलाम है. तो वहीं तापसी पन्नू ने भी फिर से एक बार अपने आपको कहीं भी कमजोर नहीं होने दिया और किरदार को अंत तक संभाले रखा. अमृता सिंह की बात करें तो भले ही एक्ट्रेस काफी वक्त बाद पर्दे पर आई लेकिन छा गई.

 

क्यों देखें फिल्म-

फिल्म 'बदला' पूरी तरह से एक मर्डर मिस्ट्री के साथ सस्पेंस थ्रिलर फिल्म है अगर आप इसे किसी कॉमेडी एंगल की तरह लेकर देखने जाने वाले है तो बता दें कि ये आपके लिए नहीं है. इसमें बदले की कहानी है जो कि शुरू से अंत तक आपको सीट से बांधे रखेगी और अंत में जो राज सामने आएगा और जो सच्चाई पता चलेगी वो आपको हैरान कर देगी. बाकि फिल्म में एक भी गाने भी नहीं है सिर्फ केस है और उसे सुलझाया जाएगा और खूनी को पकड़ा जाएगा.

डायरेक्टर सुजॉय घोष ने पहली बार किसी फिल्म को नहीं बनाया वो काफी मंझे हुए डायरेक्टर है और इसके पहले वो फिल्म 'कहानी' जैसी कई फिल्में कर चुके हैं. इसके बाद अब सुजॉय सस्पेंस और थ्रिल से भरी फिल्म 'बदला' लेकर आए है और छा गए है. फिल्म को सुजॉय ने काफी अच्छे से बनाया है और इसमें अमिताभ और तापसी की जोड़ी को फिर से एक बार जबरदस्त तरीके से पेश किया है.

कपिल शर्मा ने पीएम मोदी को शराब पीकर किया था ट्वीट?

First published: 8 March 2019, 15:16 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी