Home » मूवी रिव्यु » dabangg 3 movie review salman khan saiee manjrekar
 

Dabangg 3 Movie Review: एक्शन और कॉमेडी का बेजोड़ मिक्चर है सलमान खान की दबंग, पढ़े पूरा रिव्यू

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 December 2019, 12:12 IST

फिल्म- दबंग 3

कलाकार-सलमान खान, सई मांजरेकर, सोनाक्षी सिन्हा, अरबाज खान, किच्चा सुदीप, टीनू आनंद, महेश मांजरेकर, नवाब शाह, वरीना हुसैन, डिंपल कपाड़िया

निर्देशक- प्रभुदेवा

फिल्म टाइप- एक्शन, ड्रामा

अवधि-2 घंटा 23 मिनट

सलमान खान की फिल्म दबंग 3 को प्रभुदेवा ने काफी खास तरीके से परोसा है. वो इसे सलमान खान के फैन्स को ध्यान में रखकर ही लाए हैं. इस फ्रेंचाइजी की पिछली दो फिल्मों की उनके फैंस ने खूब प्यार दिया है. और अब दबंग 3 फ्रैंचाइजी की तीसरी फिल्म है.

कहानी- कहानी की शुरुआत होती है एक ऐसे सीन से जिसमें चुलबुल पांडे शादी में लूटे गहनों को गुंडों से बचाकर वापस दिलवाता है. सीधी लाइन में बोले तो फिल्म की शुरुआत एक्शन और कॉमिक अंदाज में होती है. इसी दौरान चुलबुल का सामना खूंखार माफिया सरगना बाली (सुदीप किच्चा) से होता है. जिन्हें देखते ही चुलबुल को अपना अतीत याद आ जाता है. जिसमें बाली ने चुलबुल का सबकुछ छीन लिया होता है. बाली फिर से चुलबुल की जिंदगी में तबाही लाने की कोशिश करते हुए नजर आएंगे.

चुलबुल शादी से पहले खुशी (सई मांजरेकर) से मोहब्बत करता है. लेकिन बाद में उसकी शादी रज्जो (सोनाक्षी सिन्हा) से हो जाती है. दरअसल चुलबुल की मां (डिंपल कपाड़िया) ने चुलबुल के भाई मक्खी सिंह के लिए खुशी को पसंद करती है. लेकिन मक्खी को किसी और से प्यार होता है और उन्हें खुशी संग शादी करने में कोई दिलचस्पी नहीं होती है. इस दौरान चुलबुल को खुशी से प्यार हो जाता है और फिल्म में पुरानी लव स्टोरी चलती नजर आती है.

फिल्म बीच में बैकग्राउंड में चलती है. लेकिन चुलबुल और खुशी के प्यार पर ग्रहण लग जाता है. इसी बीच बाली की नजर खुशी पर पड़ती है और वो खुशी को पाने के लिए कुछ भी करने के लिए उतावला हो जाता है. बाली चुलबुल के अतीत के साथ ऐसा कुछ करता है कि चुलबुल के लिए हिसाब चुकाना शुरु हो जाता है. अब फिल्म में देखना ये है कि क्या चुलबुल बाली से बदला ले पाएगा? इसी के साथ ही क्या वो अपने फर्ज पर कायम रह पाएगा. यह जानने के लिए आपको सिनेमाघर में फिल्म देखनी जानी पड़ेगी.

 

डायरेक्शन- फिल्म का निर्देशक प्रभुदेवा ने किया है. फिल्म में कई सीन्स ऐसे हैं जो दर्शकों को सीटी बजाने पर मजबूर कर देते हैं. बड़े पर्दे पर चुलबुल एक ही वक्त पर कई गुंडों को मारकर धूल चटाने में माहिर है. फिल्म में कुछ एक्शन दृश्य कमाल के हैं. इसी के साथ कई कॉमिक सीन फूहड़ हैं.

संगीत-फिल्म के गाने साजिद-वाजिद के संगीत में 'मुन्ना बदनाम हुआ' रेडियो मिर्ची के दसवें पायदान पर है, तो आवारा और हुड हुड भी पसंद किए जा रहे हैं.

एक्टिंग- फिल्म में सलमान खान (Salman khan)  की एक्टिंग का जलवा बुलंद है. एक्शन से लेकर रोमांस तक हर तरफ सलमान का स्वैग नजर आता है. विलेन के किरदार में बाली के रूप में सुदीप किच्चा का किरदार भी दमदार है. फिल्म में सोनाक्षी काफी खूबसूरत लग रहीं हैं. सई मांजेकर पर्दे पर मासूम लग रहीं हैं. अरबाज ने अपने किरदार के साथ पूरा न्याय किया है. वहीं बाती के कास्ट भी ठीक-ठार रहा है.
कैंसर की लास्ट स्टेज से लड़ते-लड़ते ऐसी हो गईं पूर्व मिस इंडिया, सोशल मीडिया पर पुरानी तस्वीरें वायरल

First published: 20 December 2019, 12:12 IST
 
अगली कहानी