Home » मूवी रिव्यु » Happy Phirr Bhag Jayegi Movie Review in Hindi: Sonakshi Sinha Jimmy Shergill Film Happy Phirr Bhag Jayegi full of Comedy
 

Happy Phirr Bhag Jayegi Review: घोड़ी चढ़ गया था तेरा भाई...लेकिन क्या हैप्पी फिर भाग जाएगी

विकाश गौड़ | Updated on: 24 August 2018, 10:15 IST
(Happy Phirr Bhag Jayegi Movie Review Vikash Gaur)

फिल्म- हैप्पी फिर भाग जाएगी
डायरेक्टर- मुदस्सर अजीज
स्टारकास्ट- सोनाक्षी सिन्हा, जिम्मी शेरगिल, पियूष मिश्रा, जस्सी गिल, डायना पेंटी और अली फजल
रेटिंग- 4 स्टार

घोड़ी चढ़ गया था तेरा भाई....लेकिन हुआ क्या हैप्पी भाग गई. साल 2016 में फिल्म आई 'हैप्पी भाग जाएगी'. मुदस्सर अजीज के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म हिट साबित हुई थी. इस फिल्म की कहानी हैप्पी के यानी डायना पेंटी इर्द गिर्द थी, जो अपनी शादी वाले दिन प्लान के मुताबिक ट्रक में तो कूद जाती है लेकिन एक दूसरे ट्रक में कूदती है जो पाकिस्तान चला जाता है और फिर शुरू होता है सियापा और वो कॉमेडी जो लोग पसंद करते हैं.

ऐसा ही कुछ मुदस्सर अजीज इस बार भी लेकर आए हैं. अजीज ने हैप्पी भाग जाएगी का दूसरा पार्ट बनाया है. इस फिल्म का नाम है 'हैप्पी फिर भाग जाएगी'. इस फिल्म की स्टारकास्ट में कुछ बदलाव तो नहीं लेकिन कुछ एक्सट्रा करेक्टर्स डाले गए हैं, जो इस फिल्म को और मजेदार बनाते हैं. कॉमेडी और चटपटे डायलॉग्स से भरी ये फिल्म 24 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. रिव्यू में जानिए कैसी है फिल्म 'हैप्पी फिर भाग जाएगी'...

मुदस्सर अजीज ने इस फिल्म 'हैप्पी भाग जाएगी' के दूसरे पार्ट को इतनी अच्छी तरह से बड़े पर्दे पर पेश किया है कि अगर आपने इसका पहला पार्ट नहीं देखा तब भी आप फिल्म 'हैप्पी फिर भाग जाएगी' के हर एक करेक्टर्स से कनेक्ट हो जाएंगे. फिल्म 'हैप्पी फिर भाग जाएगी' का आप उतना ही आनंद उठा पाएंगे जितना कि पहली फिल्म देखने वालों को महसूस हो रहा होगा. इस बार खास बात ये है फिल्म 'हैप्पी फिर भाग जाएगी' में एक नहीं दो-दो हैप्पी हैं.

फिल्म 'हैप्पी फिर भाग जाएगी' के पहले पार्ट को जहां पटियाला और पाकिस्तान की पृष्ठभूमि को दर्शाया गया था. वहीं, इस बार फिल्म 'हैप्पी फिर भाग जाएगी' को पटियाला, अमृतसर और चीन से जोड़ा गया है. फिल्म 'हैप्पी फिर भाग जाएगी' के राइटर और डायरेक्टर मुदस्सर अजीज ने फिल्म को पाकिस्तान और भारत के बीच विवादों को फिल्म की डायलॉगबाजी में शामिल किया है. चीन पर बेस्ड फिल्म को आप अच्छे से कनेक्ट कर पाएंगे और अपने आप को हंसने से नहीं रोक पाएंगे.

फिल्म 'हैप्पी फिर भाग जाएगी' की कहानी

'हैप्पी फिर भाग जाएगी' की कहानी दमन सिंह बग्गा यानी जिम्मी शेरगिल की बारात से शुरू होती है लेकिन इस बार उसकी हैप्पी नहीं भागी. बल्कि बग्गा को खुद चीनियों ने उठवा लिया है. उधर पाकिस्तान से उस्मान अफरीदी यानी पियूष मिश्रा को हाईजैक करा लिया है. वहीं, दो-दो हैप्पी चीन पहुंच गई हैं. एक हैप्पी सोनाक्षी सिन्हा जो एक यूनिवर्सिटी में जॉब के लिए गई है लेकिन दूसरी हैप्पी यानी डायना पेंटी अपने पति गुड्डू(अली फजल) के साथ उसके गाने के कॉन्सर्ट के लिए पहुंची है.

शंघाई एयरपोर्ट से एक हैप्पी दूसरी हैप्पी की जगह पहुंच जाती है और फिर शुरू होती ही मजेदार कॉमेडी. इस बीच बग्गा और उस्मान भी चीन उठवा लिए जाते हैं. बग्गा यानी जिम्मी शेरगिल का इसमें एक तकियाकलाम है घोड़ी चढ़ गया था तेरा भाई...इस पर सब चौंक जाते हैं मेरा भाई...इस पर उस्मान यानी पियूष मिश्रा कहते हैं इसका है यार...इस बीच चीनी लोग अपना काम निकलावाने के लिए जिस हैप्पी का इंतजार कर रहे थे वो बदल गई है. इस बात को जानने के लिए वह पहला हाफ लगा देते हैं.

पहले हाफ के बाद एक गेम जिम्मी शेरगिल और जस्सी गिल(फिल्म में खुशवंत सिंह) के बीच शुरू होता है. दोनोें में होड़ होती है कि किसके हाथ सिलवर मेडल लगेगा और किसके हाथ गोल्ड. इसके मायने हैं सोनाक्षी सिन्हा से. लेकिन सोनाक्षी जॉब के साथ-साथ अपने मंगेतर अमन यानी अपार शक्ति खुराना को लेने आई हैं कि वो इंडिया चलकर उनके पिता से माफी मांगे.

इस दौरान हैप्पी, खुशवंत, बग्गा और उस्मान की जिंदगी में तमाम कठिनाईयां आती हैं क्योंकि इनके चीन में जो दोस्त होते हैं वो बहुत चतूर हैं. इसके अलावा चीन में जो हैप्पी(पहली वाली डायना पेंटी) और गुड्डू(अली फजल) के दुश्मन हैं वो हैप्पी और उनके दोस्तों को तंग करते हैं. इस बीच कई मजेदार उतार-चढ़ाव हैं. क्या हैप्पी चीनियों के हाथ लगेगी? नई वाली हैप्पी किसके हाथ लगेगी या फिर 'हैप्पी फिर भाग जाएगी' इसके लिए आपको फिल्म देखने होगी.

हंसते-हंसते लोट पोट हो जाना चाहते हैं तो फिल्म 'हैप्पी फिर भाग जाएगी' देखने जा सकते हैं. फिल्म के गाने से लेकर डायरेक्शन और स्क्रीनप्ले सभी पर बारीकी से काम किया गया है. लेकिन अगर हम इस फिल्म की तुलना इसकी पहली फिल्म 'हैप्पी भाग जाएगी' से करें तो यह फिल्म उसके मुकाबले थोड़ी कमजोर है. लेकिन बतौर फिल्म 'हैप्पी फिर भाग जाएगी' को देखना चाहते हैं तो आप निराश नहीं होंगे.

First published: 24 August 2018, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी