Home » मूवी रिव्यु » Kesari Movie Review: Akshay Kumar comes with one of his best to narrate The Battle of Saragarhi
 

Kesari Movie Review: सिर पर बांध 'केसरी' लेकर हाथ में तलवार, सारागढ़ी के लिए लड़े अक्षय कुमार

दीपाली श्रीवास्तव | Updated on: 21 March 2019, 11:11 IST
Kesari Movie Review

फिल्म: केसरी

डायरेक्टर: अनुराग सिंह

स्टार कास्ट: अक्षय कुमार, परिणीति चोपड़ा, एडवर्ड सोननेब्लिक
 
रेटिंग: 3 स्टार
 
फिल्म 'केसरी' का डायरेक्शन अनुराग सिंह ने किया है और इसमें कोई शक नहीं कि फिल्म के लिए उन्होंने कड़ी मेहनत की है. फिल्म को बनाने से लेकर उसके ग्राफिक्स और एक-एक सीन पर डायरेक्टर ने काफी काम किया है. हमेशा से इतिहास रहा है कि आत्मसम्मान की लड़ाई में भले ही युद्ध दुश्मनों ने जीता हो लेकिन वीरता और बहादुरी की कहानी लोगों के जुबान पर हमेशा रहती है. ऐसी ही कहानी से रूबरू कराती है 'केसरी'. जिसमें अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा लीड रोल में हैं और आइये अब जानते इसकी कहानी के बारे में..

'केसरी' की झलक-

ये दास्तान है सन् 1897 की जब सारागढ़ी किले के लिए लड़ी गई लड़ाई की है जहां पर 21 सिखों ने मिलकर 10 हजार अफगानों से जंग लड़ी थी और उनके छक्के छुड़ा दिए थे. उसमें से एक सिपाही हलवदार है ईशर सिंह (अक्षय कुमार) जो कि पूरे 21 लोगों का मोर्चा संभाले हुए है. ईशर सिंह जाबांज और बहादुर योद्धा है जो कि पहले गुलिस्तान फोर्ट में होते है लेकिन फिर उनका ट्रांसफर सारागढ़ी में कर दिया गया. इसके साथ ही ईशर सिंह बीच-बीच में अपनी पत्नी (परिणीति चोपड़ा) को भी याद करता है.  

Kesari

ईशर सिंह 21 सिपाहियों का मोर्चा संभालते हुए अफगानों से लोहा लेने के लिए तैयार हो जाते है और फिर होती है जंग. जंग के दौरान ईशर सिंह अपनी नौकरी, पैसे या अंग्रेज हुकूमत के लिए लड़ने के बजाय अपने गौरव के लिए शहीद होने का फैसला करता है और उसके इस फैसले में वो 21 जांबाज सिपाही अपने प्राणों की आहुति देने को तैयार हो जाते हैं. अब आखिर में ईशर सिंह बच पाते है या नहीं ये देखने के लिए आपको थिएटर तक जाना पड़ेगा.

 

Kesari

किरदारों की अदाकारी-

फिल्म में अक्षय कुमार और परिणिती चोपड़ा की एक्टिंग तो लाजवाब है ही साथ ही बाकि सभी किरदारों की एक्टिंग भी जबरदस्त है. हर एक सीन और शॉट में हर एक्टर जम रहा है और कहीं-कहीं पर ऐसा भी लगेगा कि वाह ये कमाल का है.

क्यों देखें 'केसरी'

फिल्म 'केसरी' पूरे सारागढ़ी किले और वहां हुई जंग के इतिहास से रूबरू कराती है और इसमें जंग ही जंग दिखाई गई है. फिल्म अगर आप इस मूड में देखने जा रहे है कि आप बहुत हंसने वाले है तो बिल्कुल गलत ये फिल्म आपके लिए नहीं बनी है फिर. इस फिल्म में हमें उन 21 सिपाहियों के बलिदान और वीरता की कहानी देखने को मिलेगी जो कि सारागढ़ी को अफगानों से बचाने के लिए 10 हजार लोगों से लड़ गए थे. अक्षय कुमार की जोशीले और दमदार एक्टिंग और इतिहास की गौरवगाथा के लिए फिल्म को एक बार देखना बनता है.

करण जौहर कभी नहीं खेलते हैं होली, अभिषेक बच्चन है इसके लिए जिम्मेदार हुआ खुलासा

First published: 21 March 2019, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी