Home » मूवी रिव्यु » Luka Chuppi Movie Review: Kartik Aaryan and Kriti Sanon's live-in relationship is a family entertainer
 

Luka Chuppi Movie Review: कार्तिक-कृति की लिव इन रिलेशनशिप को लेकर हुई 'लुका छुपी' है काफी मजेदार

दीपाली श्रीवास्तव | Updated on: 1 March 2019, 11:10 IST
Luka Chuppi Movie Review

फिल्म:लुका छुपी

डायरेक्टर: लक्ष्मण उतेकर

स्टार कास्ट: कार्तिक आर्यन,कृति सेनन,पंकज त्रिपाठी,अपारशक्ति खुराना,विनय पाठक,अतुल श्रीवास्तव

रेटिंग: 3.5 स्टार

फिल्म 'लुका छुपी' जैसा फिल्म का नाम है उस तरह से आप बिल्कुल भी ना समझे इसे बल्कि फिल्म एक ऐसे पहलू का आईना दिखाती है, जिसे समाज में कई लोग अच्छी नजर से नहीं देखते. लिव इन रिलेशनशिप शादी से पहले जब लड़का-लड़की साथ रहते हैं और जिसे हमारे समाज में कहा जाता है गलत काम. भले ही हमारे कानून ने लिव इन रिलेशनशिप में रहने की मान्यता दे रखी हो लेकिन आज भी हमारा समाज इसे स्वीकार नहीं करता है. इसी पहलू को लेकर इस फिल्म की कहानी को दर्शाया गया है जिसमें आपको कॉमेडी का जबरदस्त डोज़ मिलेगा तो वहीं परिवारवालों और समाज के गजब के रिएक्शन भी देखने को मिलेगें जो कि वाकई में होते है. यहां जानिए फिल्म की कहानी के बारे में-

फिल्म की कहानी-

'लुका छुपी' की कहानी ग्वालियर से लेकर मथुरा के बीच की है जिसमें गुड्डू (कार्तिक आर्यन) जो कि लोकल चैनल में रिपोर्टर है और कृति सैनन (रश्मि) जो कि उसी चैनल में होती है इंटर्न और इनके साथ होते है कैमरामैन अब्बास (अपारशक्ति खुराना). तो कहानी कुछ इस तरह से घूमती है कि रिपोर्टिंग करने निकलते है दोनों लोगों की लिव-इन-रिलेशनशिप पर राय जानने के लिए. इस रिपोर्टिंग के चक्कर में हो जाता है प्यार और बस जरा सी नजरें मिली और दुर्घटना घटी मतलब प्यार की नाव पर रख दिए कदम.

 

Luka Chuppi Movie Review

तो वहीं एक तरफ रश्मि के पिता विष्णु त्रिवेदी (विनय पाठक) जो कि संस्कृति ग्रुप के सदस्य है और वो लिव इन रिलेशनशिप के एकदम खिलाफ है. तो वहीं रश्मि जो कि गुड्डू के प्यार में है लेकिन शादी नहीं करना चाहती और लिव इन रिलेशनशिप में रहना चाहती है. इस पर वो गुड्डू को राजी करती है और दोनों पहुंच जाते है ग्वालियर लिव इन में रहने के लिए. इसके बाद होता है लोच्चा-ए-उलफत यानी के लिव इन में सियापा. मोहल्ले वाले समझ जाते है कि दोनों लिव इन में है तो हंगामा करने लगते है और उससे पहले ही रश्मि-गुड्डू अपनी शादी की तस्वीरें लगा देते है लेकिन हद तो तब हो जाती है जब गुड्डू का परिवार पहुंच जाता है एकदम से और उन्हें लगता है कि दोनों ने कर ली है शादी.

 

Luka Chuppi Movie Review

इस पूरी कहानी में गुड्डू के परिवार की मुख्य भूमिका तब आ जाती है जब उन्हें लगता है कि गुड्डू ने छिपकर शादी कर ली है और वहीं इसमें आग में घी डालने का काम करते है बाबू लाल (पंकज त्रिपाठी). जो कि किसी भी किरदार में घुसकर आपको हंसा सकते हैं. इस पूरे लिव इन रिलेशनशिप को देखने के लिए और इसमें होने वाले सियापे और पंगे आपको कहीं भी बोर नहीं करेंगे इसके साथ ही आप कई जगह पेट पकड़कर हंसने पर मजबूर हो जाएंगे. फिल्म में आगे क्या होगा जब पता चलेगा कि गुड्डू और रश्मि लिव इन में रह रहे थे और लोगों के क्या होंगे रिएक्शन जानने के लिए पहुंच जाइये सिनेमाघर.

किरदारों की अदाकारी-

कार्तिक आर्यन के लिए ये किरदार कुछ ऐसा था जैसे दूध में मलाई क्योंकि वो अब तक कई कॉमेडी फिल्में कर चुके हैं और ये किरदार उनके लिए काफी मजेदार था. तो वहीं कृति देसी लुक में मॉडर्न जमाने की लड़की का किरदार बखूबी निभाती है और कृति और कार्तिक की जोड़ी जबरदस्त बनी हुई है. तो वहीं पंकज त्रिपाठी के क्या कहने उनकी जितनी तारीफ करें कम ही है. पूरी फिल्म में वो छा जाएंगे और जब आप फिल्म देखकर निकलेंगे तो उसके बाद भी वो आपके दिमाग में रहेंगे. इसके बाद अपारशक्ति खुराना जो कि इस तरह की कहानियों में सेट बैठते है और आपको खूब हंसाएंगे. तो वहीं त्रिवेदी जी के किरदार में विनय पाठक और गुड्डू के पिता अतुल श्रीवास्तव भी खूब जंचते हैं.

Luka Chuppi Movie Review

क्यों देखें फिल्म-

फिल्म 'लुका छुपी' पूरी तरह से कॉमेडी ड्रामा है और जो कि आपकी एक मिनट के लिए हंसी को नहीं रोकेगी. इसके साथ ही भले ही फिल्म में सभी गाने रिक्रिएट किए गए हो लेकिन सभी गाने सीन्स के हिसाब से मिलते है. 'लुका छुपी' में आपको लिव इन रिलेशनशिप से जुड़ी कहानी देखने को मिलेगी लेकिन इतने अच्छे अंदाज में मिलेगी जिसकी आप कल्पना भी नहीं कर सकते. फिल्म के सभी सीन्स उनके किरदार और फिल्म के गाने सब कुछ आपको सीट से बांधे रखेंगे.

डायरेक्टर लक्ष्मण उतेरकर का ये बॉलीवुड में डेब्यू है लेकिन उन्होंने जिस तरह से कहानी को प्लॉट किया और फिल्म 'लुका छुपी' की कहानी को पेश किया है वो वाकई बेहद उम्दा है. लक्ष्मण ने इससे पहले मराठी फिल्मों का डायरेक्शन किया है और ये पहली फिल्म बॉलीवुड की है.'लुका छुपी' में डायरेक्टर ने ऐसी कहानी बुनी है जो कि लिव इन को लेकर अलग सोच रखने वाले लोगों के लिए है. लिव इन में रहने वालो को छोटे शहर में क्या दिक्कत होती है इस फिल्म 'लुका छुपी' में आपको देखने को मिलेगा.

विंग कमांडर अभिनंदन के पिटने पर पाक एक्ट्रेस वीना मलिक ने जाहिर की खुशी, तो स्वरा ने दिया करारा जवाब

First published: 1 March 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी