Home » मूवी रिव्यु » Manmarziyaan Movie Review in Hindi: Abhishek Bachchan Taapsee Pannu Vicky Kaushal Anurag Kashyap Film Manmarziyaan good to watch
 

Manmarziyaan Movie Review: 'मनमर्जियां' करते-करते क्या सच्ची मोहब्बत कच्ची रह गई?

विकाश गौड़ | Updated on: 14 September 2018, 9:07 IST

फिल्म: मनमर्जियां
डायरेक्टर: अनुराग कश्यप
स्टारकास्ट: अभिषेक बच्चन, विक्की कौशल और तापसी पन्नू
रेटिंग: 3.5 स्टार

सत्या, गैंग्स ऑफ वासेपुर, ब्लैक फ्राइडे और नो स्मोकिंग के अलावा कई और फिल्में बनाने वाले फिल्म मेकर अनुराग कश्यप 'मनमर्जियां' कराते नजर आ रहे हैं. पहली बार किसी रोमांटिक फिल्म को डायरेक्ट करने वाले अनुराग ने 'मनमर्जियां' करके दिखा दिया है कि वह हर प्रकार के कॉन्सेप्ट पर काम कर सकते हैं. बस चाहिए तो जज्बा...

अनुराग कश्यप ने अभिषेक बच्चन, विक्की कौशल और तापसी पन्नू के साथ 'मनमर्जियां' बनाई है जो आज सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. बता दें कि फिल्म 'मनमर्जियां' के साथ अभिषेक बच्चन दो साल फिल्मों में कमबैक कर रहे हैं. क्या वह इस मौके को भुनाने में सफल हो पाए हैं इसके लिए आपको रिव्यू पढ़ना पड़ेगा और मूवी देखनी पड़ेगी.

रोमांटिक कॉमेडी फिल्म 'मनमर्जियां' कई बार आपको एक ऐसी कहानी लगती है, जैसे कि आपके साथ जुड़ी हुई है. फिल्म 'मनमर्जियां' में प्यार-फ्यार की बातें हैं. प्यार मतलब प्यार और फ्यार मतलब वही जो आजकल की जनरेशन प्यार में पड़कर करती है. तो देर न करते हुए पढ़िए फिल्म 'मनमर्जियां' का रिव्यू...

'मनमर्जियां' की कहानी

फिल्म 'मनमर्जियां' की कहानी अमृतसर में बेस्ड है. यहां रूमी यानी तापसी पन्नू अपने परिवार के साथ रहती है, उसका एक दूर का पड़ोसी है विक्की यानी विक्की कौशल, जो दो गली और तमाम छत फलांगते हुए रूमी से मिलने दिन में दो बार आता है प्यार और फ्यार करने के लिए.

फिल्म 'मनमर्जियां' का तीसरा किरदार है रॉबी यानी अभिषेक बच्चन जो लंदन रिटर्न बैंकर है. रूमी को हॉकी खेलना पसंद है बुलेट चलाना पसंद है और तो और स्मोकिंग और ड्रिंक करना भी पसंद है. इस वजह से उसका प्यार-फ्यार का चक्कर विक्की के साथ है, लेकिन वो है गैर जिम्मेदार.

रूमी विक्की के साथ भाग जाती है लेकिन विक्की के पास कोई प्लान नहीं है और शादी के लिए मना कर देता है. रूमी भी तैस में आकर किसी भी उल्लू के पट्ठे से शादी कर लेना चाहती है. ऐसे में एक पंडित जी हैं जिन्हें अपने करियर की 100वीं शादी कराने का मौका मिलता है.

पंडित रॉबी और उसके परिवार से रूमी और उसके घरवालों की भेंट करा देते हैं. सारी तैयारियां हो चुकी होती हैं लेकिन मेंहदी वाले दिन विक्की अपनी अंतरात्मा की आवाज सुनता है, जैसे एक दिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सुनी थी. इसके बाद विक्की और रूमी शादी करना चाहते हैं.

ये भी पढ़ेंः Love Sonia Review: सेक्स वर्कर्स की कहानी है 'लव सोनिया', ऐसी लड़कियां जो शहरों में पैदा नहीं होतीं...

लेकिन, फिर एक बार विक्की और रूमी शादी नहीं कर पाते. इसके बाद क्या रूमी रॉबी(अभिषेक) से शादी करती है? क्या शादी करने के बाद रॉबी और रूमी खुश रह पाते हैं? रॉबी को विक्की के बारे में पता चलता है तो वह रूमी से क्या बोलता है? क्या सच्ची मोहब्बत कच्ची रह जाती है? इसके लिए आपको 'मनमर्जियां' देखनी पड़ेगी...

'मनमर्जियां' की स्क्रिप्ट की बात करें तो कुछ ज्यादा खास नहीं हैं लेकिन अनुराग कश्यप ने इसे खास बना दिया है. डायरेक्शन और स्क्रीनप्ले की बात करें तो इसके लिए अनुराग को अच्छे नंबरों से पास किया जा सकता है लेकिन इसमें टॉप रैंक जैसी बात नहीं दिखती क्योंकि कहानी थोड़ी सी कमजोर है.

ये भी पढ़ेंः Stree Movie Review: ये 'स्त्री' नए भारत की पढ़ी-लिखी चुड़ैल है, इसे सब पता है..

फिल्म 'मनमर्जियां' के म्यूजिक की बात करें तो बैक ग्राउंड स्कोर बेहतरीन हैं. साथ ही साथ आप फिल्म देखने के बाद इसके गाने दोबारा सुनने से खुद को नहीं रोक पाएंगे क्योंकि बात सच्ची मोहब्बत के कच्चे रहने की है. भारत में हर तीसरा शख्स अपना दिल तुड़वाए बैठा है. वैसे भी फिल्म के कई गाने पहले हिट हो चुके हैं.

'मनमर्जियां' में इन तीनों एक्टर्स की बात करें तो इनसे अनुराग कश्यप ने अच्छा काम कराया है. अभिषेक बच्चन जहां अब तक के सबसे बेस्ट रोल में दिखे हैं तो विक्की कौशल डीजे वाले किरदार को बखूबी निभा रहे हैं. वहीं, तापसी पन्नू के कंधों पर जिम्मेदारी जैसी चीज दिखती है, जिसे वह अच्छे तरीके से निभाने में सफल हो पाई हैं.

First published: 14 September 2018, 9:07 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी