Home » मूवी रिव्यु » Mardaani 2 movie review rani mukerji
 

Mardaani 2 Movie Review: खौफनाक कहानी देख कांपी दर्शकों की रूह, पहले ही सीन से बांध लेती है फिल्म

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 December 2019, 11:10 IST

फिल्म- मर्दानी 2
कलाकार- रानी मुखर्जी, विशाल जेठवा, राजेश शर्मा, श्रुति बापना, जिशु सेन गुप्ता, दीपिका अमीन
निर्देशक- गोपी पुथरान
अवधि- दो घंटा दो मिनट

Mardaani 2 Movie Review: वर्ष 2014 में आई फिल्म मर्दानी में रानी मुखर्जी ( rani mukerji ) ने टफ आईपीएस ऑफिसर के किरदार वे सभी को इंप्रेस किया था. अब पांच साल बाद वो इसका सीक्वल मर्दानी 2 (Mardaani 2 ) लेकर लौटी हैं और उनका सामना ऐसे शातिर और क्रूर अपराधी से होता है जो लड़कियों को बेदर्दी से मारने से पहले उनका बुरी तरह से रेप करता है. युवा पुलिस अधिकारी शिवानी इस दुर्दांत अपराधी से कैसे निपटती है, यही फिल्म की कहानी है. फिल्म का सब्जेक्ट आज के दौर की खबरों से मेल खाता है और यही बात सबसे पहले दर्शकों को मर्दानी 2 से जोड़ती है.

कहानी-
फिल्म की कहानी राजस्थान के शहर कोटा की है. जहां देशभर से लड़के-लड़कियां अपने उज्जवल भविष्य का सपना लेकर कोचिंग करने आती हैं. वहां पर एक के बाद एक कई लड़कियों के रेप की घटना सामने आती है. जिसमें लड़कियों को तड़पा-तड़पा मार दिया जाता है. इस घटना के पीछे जिस अपराधी का हाथ होता है उसे सलाखों के पीछे पहुंचाने की जिम्मेदारी युवा पुलिस अधिकारी शिवानी को मिलती है. इस दौरान पुलिस और रेपिस्ट एक दूसरे से चूहे-बिल्ली का खेल चलता है और आखिरकार पुलिस रेपिस्ट तक पहुंच जाती है.

फिल्म की कहानी तेजी से बढ़ती है. फिल्म के सीन आपको फी रोमांचित करते है. फिल्म के पहले सीन से राइटर-डायरेक्टर बता देते हैं कि यह कहानी एक साइको किलर की है. ये किलर बराबर पुलिस को चैलेंज करता है कि यदि दम है तो पकड़ लो. फिल्म ने विशाल जेठवा ने सीरियल किलर का किरदार निभाया है. वहीं दूसरी ओर रानी मुखर्जी अपने किरदार में जान फूंकती हुईं नजर आती हैं. इसी साथ फिल्म के डायरेक्टर ने फिल्म में लैंगिग असमानता का मुद्दा और फिल्म के विलन की मानसिक स्थिति के पीछे के कारणों को बखूबी दिखाया है.

Pati Patni Aur Woh Box Office Collection Day 6: कार्तिक की फिल्म की जबरदस्त कमाई, 50करोड़ के पार पहुंचा कुल 

Vijay Diwas: युद्ध पर बनी बॉलीवुड की ये 5 बेहतरीन फिल्में, जिसमें जवानों ने ऐसे लिया था अपना बदला

First published: 13 December 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी