Home » मूवी रिव्यु » Raid Movie Review : Ajay Devgn ileana d'Cruz saurabh shukla brilliant work together in raid, it officer recovered 420 crore
 

Raid मूवी रिव्यू: इनकम टैक्स ऑफिसर के 7 साल में 49 ट्रांसफर और फिर 420 करोड़ की 'रेड'

विकाश गौड़ | Updated on: 16 March 2018, 12:33 IST

स्टारकास्ट- अजय देवगन, इलियाना डिक्रूज और सौरभ शुक्ला
रेटिंग- 4 स्टार
डायरेक्टर- राजकुमार गुप्ता

एक साल सात ट्रांसफर का एवरेज है अमय पटनायक यानी अजय देवगन का. वह फ़िल्म में कहते हैं कि सात साल में 49 बार ट्रांसफर हो गया है जब तक 50 वीं बार नहीं हो जाता वह लखनऊ में ही रहेंगे और ऐसे ही 'रेड' मारते रहेंगे, 420 करोड़ जो बरामद करने हैं. यहां तक कि उन्हें अपनी खूबसूरत पत्नी मालिनी (इलियाना डिक्रूज) की भी फिक्र नहीं है क्योंकि उसने शादी में दहेज नहीं 'साहस' मांगा था.

डायरेक्टर राजकुमार गुप्ता ने फिल्म को देखने लायक बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है. कॉमेडी हो या डायलॉग हों या फिर म्यूजिक हो सभी पर फ़िल्म खरी उतरी है. 'रेड' के राइटर रितेश शाह ने जिस तरह फिल्म को लिखा है काबिल-ए-तारीफ है. बेहतरीन स्क्रिप्ट, शानदार स्क्रीनप्ले और गजब की संवाद अदायगी भी इस फ़िल्म का बेजोड़ हिस्सा है. एक्शन, ड्रामा और थ्रिलर से भरपूर फिल्म रेड को आप देखते हैं पैसा बसूल हो जाएगा.

फ़िल्म की कहानी

अजय देवगन और इलियाना डिक्रूज स्टारर 'रेड' की कहानी उत्तर प्रदेश की एक सच्ची घटना पर आधरित है. फ़िल्म अजय के 50 वें ट्रांसफर से शुरू होती है. एक ईमानदार इनकम टैक्स ऑफिसर होने के नाते उसे हर दो तीन महीने में ट्रांसफर मिल ही जाता है उसकी पत्नी भी परेशान है लेकिन उससे बहुत प्यार जो करती है और बाद में उसकी हिम्मत बनती है. इसी दौरान अजय को एक सूचना मिलती है कि वहां छापा मारिए. रेड की छानबीन के बाद उनकी भेंट तीन बार के सांसद ताऊ जी यानी सौरभ शुक्ला से होती है.

ये भी पढ़ेंः पैडमैन मूवी रिव्यूः वह 'औरतों वाली बात' पर विचलित हो जाता है...

ताऊजी भले ही नेता हों लेकिन उन्होंने इतना धन छुपाया हुआ कि उनकी माँ को भी नहीं पता. आसपास के इलाके भी उनसे डरते हैं. जिस पैसे का घरवालों को नहीं पता होता उसे एक बुर्सट पेंट वाला (मां का डायलॉग) उनका पूरा खजाना खोज मारता है. इस रेड के दौरान ताऊजी अपनी जैक जुगाड़ से पीएम तक पहुंच जाता है लेकिन रेड नहीं रुकती और उसका सब कुछ जब्त हो जाता है. इस फिल्म में किस तरह की कॉमेडी और थ्रिलर को यूज किया है उसके लिए आपको सिनेमाघरों का रुख करना पड़ेगा.

क्यों देखें फिल्म 'रेड'
अजय इलियाना की केमेस्ट्री के लिए आप फ़िल्म देख सकते हैं.
अजय देवगन के फैन हैं तो भी ये फिल्म देख सकते हैं
सौरभ शुक्ला और पुष्पा जोशी की शानदार एक्टिंग के लिए फिल्म देख सकते हैं.
एंटरटेनमेंट पसंद है तो यही असली एंटरटेनमेंट है, तो जाइये और टिकट बुक कराइये और मजा लीजिए.

First published: 16 March 2018, 9:14 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी