Home » मूवी रिव्यु » Saheb Biwi Aur Gangster 3 Movie Review in Hindi: Film release in Cinemas and read here the full story of film
 

Saheb Biwi Aur Gangster 3 Review: संजय दत्त लौटे हैं तो जिंदगी का पूरा मजा लेंगे

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 July 2018, 12:10 IST

फिल्म: साहेब बीवी और गैंगस्टर 3
डायरेक्टर: तिग्मांशु धूलिया
स्टार कास्ट: जिमी शेरगिल, संजय दत्त, माही गिल, चित्रांगदा सिंह, दीपक तिजोरी, कबीर बेदी,नफीसा अली
रेटिंग: 2 स्टार

एक्टर संजय दत्त एक्टर जिमी शेरगिल जैसे एक्टर हमेशा ही अपनी एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीत लेते हैं. इसके साथ ही संजय फिर से अपने गैंगस्टर अवतार में फैंस के बीच लौट कर आए हैं. साल 2011 और 2013 में आई तिग्मांशु धूलिया की 'साहेब,बीवी और गैंगस्टर' और 'साहेब,बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स' को दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिला था. अब इस सीरीज की तीसरी फिल्म 'साहेब बीवी और गैंगस्टर 3' को आज सिनेमाघरों में रिलीज कर दिया है. ये फिल्म फैंस को कितनी पसंद आएगी और इसकी कहानी क्या है, ये हम आपको रिव्यू में बताने जा रहे हैं.

 

फिल्म 'साहेब,बीवी और गैंगस्टर' की कहानी-

फिल्म की कहानी पिछले पार्ट से आगे बढ़ती है और इसमें साहेब आदित्य प्रताप सिंह (जिमी शेरगिल) से शुरुआत होती हैं जो कि जेल में हैं और बीवी माधवी देवी (माही गिल) राजमहल में मौजूद हैं. इसके बाद दूसरी सियासत के राजकुमार यानी कि उदय प्रताप सिंह (संजय दत्त) जो कि लंदन में अपना बार चलाते हुए दिखाए गए है.

भारत में उदय के भाई (दीपक तिजोरी), पिता (कबीर बेदी), मां (नफीसा अली) और गर्लफ्रेंड सुहानी यानी (चित्रांगदा सिंह) रह रहे हैं. सारे किरदारों के परिचय के बाद कहानी की शुरुआत ऐसे होती है कि आदित्य प्रताप सिंह को जेल से जमानत नहीं मिल पाती हैं, जिसके चलते माधवी सियासत चलाती हैं.

इसके बाद जब उदय भारत आते हैं तो उनके और माधवी के बीच नजदीकियां बढ़ जाती हैं. इसी बीच आदित्य को जमानत मिल जाती है और आदित्य और उदय की दुश्मनी के साथ उनका एक दूसरे से सामना होता है. इसके साथ ही फिल्म की कहानी सत्ता के नशे में चूर एक मर्द और औरत किस कदर सारी हदें पार कर देते हैं इसके ही ईर्द-गिर्द घूमती है.

 

फिल्म की कमजोर कड़ियां-

फिल्म को एक पॉलिटिकल ड्रामा की तरह प्लॉट करने की कोशिश की गई हैं लेकिन कहानी किसी टीवी सीरियल की तरह हो गई हैं, जिसमें सभी एक दूसरे के खिलाफ साजिश करते नजर आ रहे हैं. इसके अलावा फिल्म में किरदारों को बेहद ही कमजोर तरीके से बुना गया है. फिल्म में संजय दत्त, माही गिल, जिमी शेरगिल पर ही सहज काम किया गया है. इसके अलावा फिल्म में जुगनी के अलावा कोई भी गाना आपको पसंद आना मुश्किल है.

इन सबके बाद आपको बता दें कि फिल्म 'साहेब,बीवी और गैंगस्टर' का बजट लगभग 25-30 करोड़ रुपये का है. अब देखना होगा कि फिल्म बॉक्सऑफिस पर कितना कमा पाएगी. इसके साथ ही फिल्म को 1500 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है.

First published: 27 July 2018, 12:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी