Home » मूवी रिव्यु » Simmba Movie Review: Ranveer Singh and Rohit Shetty end 2018 with a blast dose of action
 

Simmba Movie Review: कॉप ड्रामा के बादशाह है रोहित शेट्टी, रणवीर सिंह के साथ मचाया धमाल

दीपाली श्रीवास्तव | Updated on: 28 December 2018, 17:22 IST

फिल्म: सिंबा

डायरेक्टर: रोहित शेट्टी

स्टार कास्ट: सारा अली खान,रणवीर सिंह,सोनू सूद,आशुतोष राणा

रेटिंग: 4 स्टार

फिल्म 'सिंबा' का डायरेक्शन रोहित शेट्टी ने किया है और रोहित के बारे में एक बात साफ है कि जब वो किसी फिल्म को बनाते है तो उसमें जबरदस्त एक्शन और कॉमेडी का तगड़ा डोज देते हैं. फिल्म 'सिंबा' के साथ भी रोहित ने कुछ ऐसा ही किया है फिल्म फुल ऑन एक्शन है और कॉमेडी और डायलॉग का तड़का उसमें बराबर डाला गया है. रोहित शेट्टी इससे पहले सिंघम, सिंघम 2, बोल बच्चन,गोलमाल अगेन जैसी कई फिल्में बना चुके हैं और अब उन्हें भी पता है कि दर्शक उनकी फिल्मों में क्या देखना चाहते है. 'सिंबा' में जो एक्शन देखने को मिला तो वहीं एक्टर रणवीर सिंह का दम भी दिखा. आइये जानते है फिल्म की कहानी के बारे में...

फिल्म ‘सिंबा’ की कहानी-

फिल्म ‘सिंबा’ की कहानी एक अनाथ बच्चे से शुरू होती है जो कि थिएटर की टिकटें बेचकर अपना काम चलाता है ऐसे में ही उसने बचपन में ही जान लिया था कि पैसे कमाने के लिए पावरफुल होना जरूरी है. इसके बाद वो ठान लेता है कि उसे बड़ा होकर पुलिस ऑफिसर बनना है. उसके बाद एंट्री होती है  संग्राम भालेराव (रणवीर सिंह) जो कि एक भ्रष्ट पुलिस ऑफिसर होता है. जो भी काम करता है पैसों के लिए बेईमानी भी ईमानदारी से करना उसे बखूबी आता है. इसके साथ ही उसका ट्रांसफर गोवा पुलिस स्टेशन में हो जाता है और गोवा में एक गुंडा होता है द्रोवा राणाडे (सोनू सूद). इसके दो भाई भी होते है जो कि गैरकानूनी बार और ड्रग्स का धंधा करते हैं. पुलिस स्टेशन में ही एक हेड कॉन्सेटेबल होते है मोहिते (आशुतोष राणा) जिसे संग्राम का पैसे लेकर काम करना पसंद नहीं आता है और हमेशा उसे रोकता है.

गोवा में ही संग्राम भालेराव को प्यार हो जाता है शगुन (सारा अली खान) से और इसके साथ ही वहां एक मुंहबोली बहन आकृति भी मिल जाती है. बहन को संग्राम खूब मानता है और वो अनाथ बच्चों को पढ़ाने का काम करती है. द्रोवा राणाडे के भाई उसका रेप कर देते है और अपनी बहन का रेप और मर्डर भालेराव की जिंदगी बदल देता है और उसकी आंखे कुल जाती है और वो सभी गलत काम छोड़ मुजरिम को सजा दिलाने के पीछे लग जाता है.

इसके बाद ही जबरदस्त एंट्री होती है सिंघम यानी कि अजय देवगन की जिससे थिएटर में सीटियों की गूंज हो जाती है. सिंघम और संग्राम मिलकर दिखाते हैं एक्शन मोड और इसके बाद जो फिल्म में आता है ट्विस्ट उसे देखकर आपको मजा आ ही जाएगा.साथ ही फिल्म के अंत में एक सस्पेंस भी है और इसके लिए आप सिनेमाघर तक पहुंच जाइये.

किरदारों की अदाकारी-

रणवीर सिंह ने पहली बार एक्शन फिल्म की है और जबरदस्त की है. फिल्म पद्मावत के बाद उनकी साल की ये दूसरी फिल्म है लेकिन वो इससे छा गए. रोहित शेट्टी के साथ पहली बार काम करना और एक्शन और दमदार एक्टिंग का तगड़ा मेल रणवीर सिंह ने खूब निभाया. एक्ट्रेस सारा अली खान की ये दूसरी फिल्म थी और इसमें भी वो छा गई.

ये भी पढ़ें- The Accidental Prime Minister Trailer: मनमोहन सिंंह हो गए फैमिली ड्रामा के शिकार, ट्रेलर में सोनिया-राहुल पर निशाना

सारा का सीन भले ही छोटा था लेकिन काफी अच्छी था. उनके चेहरे के भाव और उनकी अदाकारी सभी कुछ एक साथ मिलता है. अगर बात करें सोनू सूद की तो दबंग जैसी फिल्म में जलवा दिखाने के बाद फिर से विलेन के रुप में सोनू खूब जंचे. आशुतोष राणा ने 'धड़क' के बाद इस फिल्म में एक इंस्पेक्टर का किरदार काफी दमदार तरीके से निभाया. कुल मिलाकर आप 'सिंबा' को देखने जा सकते हैं और आप बोर नहीं होंगे.

First published: 28 December 2018, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी