Home » मूवी रिव्यु » Vishwaroopam 2 Movie Review in Hindi: Kamal Haasan Film Vishwaroopam 2 can disappointed to you full action but story is poor
 

Vishwaroopam 2 Review: क्या देखने लायक है कमल हासन की कमजोर कहानी वाली 'विश्वरूपम 2'

विकाश गौड़ | Updated on: 10 August 2018, 13:14 IST

फिल्म: विश्वरूपम 2
डायरेक्टर: कमल हासन
स्टार कास्ट: कमल हासन, राहुल बोस, एंड्रिया जेरेमिया, पूजा कुमार, जयदीप अहलावत, शेखर कपूर और वहीदा रहमान
रेटिंग: 1.5 स्टार

साल 2013 में कमल हासन ने अपनी फिल्म 'विश्वरूपम' रिलीज की. कमल हासन इस फिल्म के रिलीज होने के बाद से ही यह विवादों में आ गई. फिल्म के नाम 'विश्वरूपम' से लेकर कंटेट तक और फिर डायलॉग्स से भी लोगों को आपत्ति हुई. इतना नहीं फिल्म 'विश्वरूपम' को धार्मिक बातों के चलते बैन कराने की कोशिश की गई. लेकिन सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन यानी सेंसर बोर्ड से फिल्म को क्लीन चिट मिल गई. बावजूद इसके फिल्म तमिलनाडु में बैन हो गई.

फिल्म 'विश्वरूपम' बॉक्स ऑफिस पर ठीकठाक कमाई करने में सफल हो गई थी क्योंकि फिल्म को लेकर उपजे विवाद से फिल्म का प्रमोशन भी हो गया था. इसी फिल्म की रिलीज के पांच साल बाद इस फिल्म का सीक्वल यानी दूसरा पार्ट 'विश्वरूपम 2' आज सिनेमाघरों में रिलीज किया गया है. फिल्म के साथ खास बात ये है कि 'विश्वरूपम 2' में पिछली फिल्म जैसी कोई बात नजर नहीं आ रही. आखिरकार कैसी है फिल्म इसके लिए नीचे दिए गए रिव्यू को पढ़ें...

फिल्म 'विश्वरूपम 2' की कहानी

'विश्वरूपम 2' की कहानी रॉ(RAW) एजेंट मेजर विशाम अहमद कश्मीरी (कमल हासन) की है, जिसकी एक असिस्टेंट अश्मिता (एंड्रिया जेरेमिया) है, जो कि लेफ्टिनेंट मेजर है. विशाम यानी विश्वनाथ की एक पत्नी है जो डॉक्टर निरूपमा (पूजा कपूर ) है. फिल्म की कहानी इसके पहले पार्ट से भी जुड़ी रहती है. एक बात जान लीजिए कि अगर आपने इसके पहले पार्ट को नहीं देखा तो आपको इसके प्लॉट को समझने में दिमाग दौड़ाना पड़ेगा.

ये भी पढ़ेंः भंसाली ने किया बड़ा ऐलान, रणवीर नहीं अब 'इंशाअल्लाह' सलमान के साथ बनेगी दीपिका की जोड़ी!

दरअसल, अलकायदा के मिशन से विशाम जब 'विश्वरूपम' में निकलता है तो वहीं से 'विश्वरूपम 2' की असल कहानी शुरू होती है. विशाम को कई और विदेशी एंजेसियों के साथ मिलकर लेकिन अकेले मिशन पर रहकर उमर कुरैशी (राहुल बोस) के द्वारा फैलाए गए आतंकवाद को खत्म करना है. इसी बीच मिशन पर निकले विशाम की मुलाकात कई और लोगों से होती दो उसे इस मिशन को खत्म करने से रोकना चाहते हैं.

इसी बीच कहानी में सलीम (जयदीप अहलावत) विशाम की मां (वहीदा रहमान), कर्नल जगन्नाथ( शेखर कपूर) और बाकी किरदारों की भी एंट्री हो जाती है. कौन क्या है और कौन किसके साथ है, या फिर विशाम उमर कुरैशी के फैलाए आतंकवाद को साफ कर पाएगा? इसके लिए आपको फिल्म देखनी होगी. हां, अगर कुछ अच्छा देखना चाहते हैं तो ये फिल्म स्किप भी कर सकते हैं क्योंकि इसकी स्टोरी में कोई दम नहीं है.

टि‍पिकल कमल हासन स्टाइल फिल्म 'विश्वरूपम 2' कहीं से भी अच्छे नंबर देने लायक नहीं है. इस फिल्म के अगर अट्रेक्शन की बात करें तो वह है कमल हासन, एंड्रिया जेरेमिया और पूजा कुमार का थोड़ा बहुत लव ट्राएंगल. लेकिन ये भी एक हद तक आपको समझ नहीं आएगा कि वो कमल हासन की गर्लफ्रेंड या फिर एक अच्छी असिस्टेंट. कमल हासन को उनकी एक्टिंग के लिए अच्छे नंबर दिए जा सकते हैं लेकिन फिल्म के प्लॉट ने उन्हें कमजोर कर दिया है.

ये भी पढ़ेंः हुमा कुरैशी के लिए इस एक्टर ने बोला कुछ ऐसा कि सेट छोड़कर चली गई एक्ट्रेस

फिल्म 'विश्वरूपम 2' में केवल दो अच्छी बातें हैं, एक तो फिल्म का डायरेक्शन और दूसरा सिनेमेटोग्राफी के साथ-साथ लोकेशन. इसके अलावा कोई भी चीज 'विश्वरूपम 2' को देखने लायक नहीं बनाती. हालांकि, कहीं-कहीं ग्राफिक्स अच्छे इस्तेमाल किए तो कहीं-कहीं इनको भी कमजोर कर दिया है. इसके अलावा स्क्रिप्ट कब कहां खत्म हो जाए और कब कहां से शुरू हो जाए क्योंकि फिल्म में कई जगह फ्लैश बैक दिए गए हैं, जो कन्फ्यूज करते हैं.

First published: 10 August 2018, 13:05 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी