Home » मूवी रिव्यु » web series review netflix original web series
 

कोरोना वायरस पर रिलीज हुई नई वेब सीरीज, ऐसे कर रहा है इस महामारी को 'एक्सप्लेन'

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 April 2020, 14:11 IST

पूरी दुनिया में कोरोना वायरसCoronavirus से हाहाकार मचा हुआ है. चीन से शुरू हुआ ये खतरनाक वायरस पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले चुका है. लगातार इस बीमारी के पीढ़ितों की संख्या बढ़ रही है. अभी तक लाखों लोग बीमार हो चुके हैं जबकि हजारों लोगों की मौत हो चुकी है.

सुजैन खान ने शेयर की ऋतिक और बच्चों की तस्वीर, कविता के जरिए बताया जिंदगी की अहमियत


तेजी से फैलने वाले इस वायरस के बारे में इससे पहले कई वेब सीरीज और फिल्में बनीं थीं और लोगों को जागरूक रहने की सलाह दी गई थीं. लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया.अब कोरोनावायरस के चलते यह सभी वेब सीरीज और फिल्में सामने आ रही हैं. अब हाल ही में कोरोना वायरस पर बनी एक सीरीज ट्रेंड कर रही है. नेटफ्लिक्स कोरोना वायरस पर एक नई सीरीज लेकर आया है. इसमें सीरीज द्वारा कोरोना वायरस महामारी को एक्सप्लेन करने की कोशिश की जा रही है.

रामायण से पहले इस सीरियल में एक साथ नजर आ चुके हैं लक्ष्मण और सीता, देखिए तस्वीर

नेटफ्लिक्स की इस नई सीरीज का नाम 'कोरोना वायरस एक्सपप्लेन्ड' है. इस सीरीज का पहला एपिसोड 'दिस पैनडैमिक' शनिवार यानी 25 अप्रैल को रिलीज किया गया. इसमें बताया गया है कि कैसे कोरोना वायरस वैश्विक महामारी में तब्दील हो गया.

वहीं इससे पहले भी नेटफ्लिक्स एक्सप्लेंड नाम की एक सीरीज लेकर आ चुका है. इस पहला सीजन 2018 में आया था. इसे वॉक्स मीडिया ने बनाया था. ये एक अमेरिकी डॉक्यूमेंट्री सीरीज है. इसका दूसरा सीजन 2019 में आया. इसी के साथ एक माइंज एक्सप्लेंड नाम की भी एक सीरीज आ चुकी है.
गौरतलब है कि कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में पसर चुका है.

चीन के वुहान प्रांत से शुरू हुई ये बीमारी अब पूरी दुनिया में अपना पैर पसार चुका है. इस महामारी की वजह से दुनिया के कई देश लॉकडाउन की स्थिति में हैं. वहीं भारत में भी इस बीमारी की वजह से पिछले एक महीने से लॉकडाउन चल रहा है. इस बीमारी से अब तक लाखों लोग संक्रमित हो चुके हैं.

कोरोना से जंग जीतकर कनिका कपूर ने शेयर की पहली तस्वीर, चाय की चुस्कियां लेती आईं नजर

First published: 27 April 2020, 14:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी