Home » मूवी रिव्यु » Zero Movie Review: SRK, Anushka sharma and Katrina kaif starrer Aanand L Rai film is fall of expectations
 

Zero Movie Review: बउआ सिंह की एक्टिंग में दिखा देसी रंग, कैटरीना के लुक पर फिदा हुए दर्शक

दीपाली श्रीवास्तव | Updated on: 21 December 2018, 14:01 IST

फिल्म: जीरो

डायरेक्टर: आनंद एल.राय

स्टार कास्ट: शाहरुख खान,कैटरीना कैफ,अनुष्का शर्मा,मोहम्मद जीशान अयूब,अभय देओल,तिग्मांशू धूलिया,शीबा चड्डा.

रेटिंग: 2.5 स्टार

डायरेक्टर आनंद एल.राय के डायरेक्शन को लोग सलाम करते हैं क्योंकि वो जो भी सोचते हैं उसे फिल्मी पर्दे पर बखूबी उतारना जानते हैं. आज रिलीज हो रही फिल्म 'जीरो' में डायरेक्टर आनंद ने रोमांस,प्यार,फटकार और अंतरिक्ष सब कुछ दिखा दिया. आनंद ने अब तक कई हिट फिल्में दी हैं जैसे 'तनु वेड्स मनु', 'हैप्पी फिर भाग जाएगी','रांझना' जैसी हिट फिल्में दे चुके हैं. इस फिल्म में डायरेक्टर ने शाहरुख,कैटरीना और अनुष्का के साथ कई सितारों को फिल्मी पर्दे पर उतार दिया. फिल्म 'जीरो' में आनंद ने काफी मेहनत की है उनकी कहानी में भी दम है और कास्टिंग में भी. ऐसे में बउआ सिंह को एक बार तो देखना बनता है. आइये जानते है फिल्म की कहानी के बारे में...

फिल्म ‘जीरो’ की कहानी-

फिल्म की कहानी मेरठ के बउआ सिंह (शाहरुख खान) से शुरू होती है जो कि भले ही कद में छोटे रह गए हो लेकिन अपने आप कोे किसी सुपरस्टार से कम नहीं समझते हैं. बउआ सिंह दिल के बेहद साफ है और अपने पिता (तिग्मांशू धूलिया) के पैसे उड़ाने में माहिर है. बउआ का दिल हिरोइन बबिता सिंह (कैटरीना कैफ) पर अटका हुआ होता है और साथ ही बीच में शादी.कॉम से उसके लिए एक और रिश्ता आ जाता है जिसे खुद बउआ ने चुना है लेकिन उसे ये नहीं पता होता है कि वो लड़की यानि आफिया (अनुष्का शर्मा) चल भी नहीं सकती व्हील चेयर पर ही रहती हैं. 

बउआ को आफिया से प्यार हो जाता है और शादी तक बात आ जाती है लेकिन फिर कुछ ऐसा होता है लड़का शादी से पहले भाग जाता है. इसके साथ ही मेरठ से लेकर मंगल ग्रह तक की कहानी पर बउआ का राज होता है. फिल्म में सुपरस्टार सलमान खान की एंट्री कमाल की होती है और वहीं पर होती है बउआ और सलमान की इश्कबाजी. इसके आगे की कहानी जानने के लिए आपको थिएटर तक का रास्ता तय करना पड़ेगा.

क्यों देखें फिल्म-

रोमांस किंग के नाम से जानते हैं हम शाहरुख खान को और उन्होंने इस फिल्म में भी जबरदस्त रोमांस दिखाया है. फिल्म में फिजिकल चैलेंजेस को अपने व्यवहार पर किसी भी किरदार ने हावी नहीं होने दिया फिर चाहे वो शाहरुख हो या अनुष्का. फिल्म में सलमान खान की एंट्री आपको सिटी बजाने पर मजबूर कर देगी. इसके साथ ही फिल्म 'जीरो' में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण,दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी,जूही चावला,करिश्मा कपूर,रानी मुखर्जी,काजोल और आलिया भट्ट जैसी एक्ट्रेसेस की जबरदस्त एंट्री और स्पेशल अपीयरेंस भी आपको खुश कर देगी. फिल्म में आपको एक्टर अभय देओल और आर.माधवन की एक्टिंग भी देखने को मिलेगा.

किरदारों की अदाकारी-

शाहरुख खान की एक्टिंग जबरदस्त हैं और अनुष्का शर्मा ने कहीं ना कहीं एक्टिंग करने में इस बार झोल किया है. तो वहीं कैटरीना कैफ का रोल भले ही छोटा है लेकिन दमदार है. इसके अलावा फिल्म में बाकि किरदारों की एक्टिंग भी काफी अच्छी रही खासकर 'जीरो' में मोहम्मद जीशान अयूब ने शानदार एक्टिंग देखने को मिलेगी. फिल्म का पहला पार्ट बेहद अच्छा है आप एक मिनट भी बोर नहीं होंगे और देखते ही देखते इंटरवल हो जाएगा लेकिन सेकेण्ड पार्ट आपको थोड़ा बोर कर सकता है. कहानी को बड़ा करने के चक्कर में उसे कहीं का कहीं खींच दिया गया है. फिलहाल, फिल्म एक बार आप आराम से देख सकते हैं या फिर अगर आप शाहरुख के फैन है तो भी आप #Zero देख सकते हैं. 

First published: 21 December 2018, 10:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी