Home » बॉलीवुड » 2.0 Box Office Collection Day 4: Rajinikanth, Akshay Kumar's film near 100 crores club and worlwide earns 290 crores
 

2.0 Box Office Collection Day 4: रजनी-अक्षय की '2.0' ने वीकेंड पर मचाया धमाल, 300 करोड़ कमाकर बनाया बड़ा रिकॉर्ड

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 December 2018, 9:52 IST

साउथ सुपरस्टार रजनीकांत और बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार स्टारर फिल्म '2.0' ने पहले दिन ही कमाई कर शानदार शुरुआत की थी और अब पहले वीकेंड की कमाई भी सामने आ गई है. फिल्म '2.0' ने अपने पहले वीकेंड पर करीब 85 करोड़ की कमाई कर ली है. अब फिल्म 100 करोड़ के क्लब में पहुंचने के लिए तैयार है और ये आंकड़ा भी एक-दो दिन में ही पूरा हो जाएगा. फिल्म तीन भाषाओं में रिलीज की गई है और वो तमिल,तेलुगू और हिंदी भाषा है. हम आपको हिंदी भाषा के कलेक्शन के बारे में बता रहे है और बाकि पूरा कलेक्शन कुल 200 करोड़ का हो गया है.

 

फिल्म '2.0' के पहले दिन का कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ने पहले दिन 20 करोड़, दूसरे दिन 18 करोड़, तीसरे दिन 25 करोड़ और वीकेंड पर फिल्म ने 22 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है. इस तरह से फिल्म का टोटल कलेक्शन 85 करोड़ रुपये हो गया है. फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 290 करोड़ हो गया है और सिर्फ भारत में फिल्म ने 220 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है.

 

फिल्म '2.0' को करीब 3000 टेक्नीशियन की मदद से बनाया गया है और इसमे जबरदस्त ग्राफिक्स और VFX का इस्तेमाल किया गया है.फिल्म को हॉलीवुड टेक्नीशियन की मदद से तैयार किया गया है. फिल्म में एक्टर अक्षय कुमार विलेन के तौर पर दिखाई दे रहे हैं तो वहीं सुपरस्टार रजनीकांत चिट्टी और डॉ.वसीगरन के रोल में नजर आ रहे हैं. फिल्म में एक्ट्रेस एमी जैक्सन भी लीड रोल में हैं जो कि रोबोट बनी हुई है. इसके अलावा फिल्म को 3D कैमरे से शूट किया गया है और इसे थिएटर में देखने पर एक-एक VFX पर की गई मेहनत साफ दिख रही है.

 

फिल्म का कलेक्शन जिस तरह से हो रहा है लग रहा है कि फिल्म अपना पूरा बजट निकालने के साथ ही सबसे बड़ी फिल्म 'बाहुबली' की कमाई का रिकॉर्ड तोड़ेगी. अभी तक बाहुबली का रिकॉर्ड किसी भी फिल्म ने नहीं तोड़ा है और '2.0' ऐसा करने में कामयाब हो सकती है ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है.

फिल्म को डायरेक्टर एस.शंकर ने डायरेक्ट किया है और इससे पहले वो 'रोबोट','आई' जैसी हिट फिल्म डायरेक्ट कर चुके हैं. तो वहीं प्रोड्यूस प्रोड्यूसर सुबासकरन ने किया है. फिल्म की कहानी में ये दिखाया गया है कि स्मार्टफोन यूज करने वाले लोग चिड़ियों के हत्यारे है और फोन टॉवर से निकलने वाले रेडिएशन से उनकी मौत हो जाती है और जिसका बदला विलेन पक्षीराजन लेता है.

First published: 3 December 2018, 9:52 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी