Home » बॉलीवुड » 2012 Gang-rape case: Netflix announces a web series based on Nirbhaya rape case investigation
 

निर्भया रेप केस पर नेटफ्लिक्स लेकर आ रहा है वेबसीरीज 'दिल्ली क्राइम', इस तेज-तर्रार महिला ऑफिसर की होगी कहानी

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 January 2019, 17:09 IST

वेबसीरीज के लिए फेमस प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर अब साल 2012 में हुए निर्भया गैंग रेप पर बेस्ड वेबसीरीज आने वाली है. इस वेबसीरीज का नाम 'दिल्ली क्राइम' होगा और इसे 22 मार्च को रिलीज किया जाएगा. इसमें निर्भया गैंग रेप को जिस महिला ऑफिसर के द्वारा की गई पूरी इंवेस्टिगेशन दिखाई जाएगी. इस सीरीज को गोल्डन कारवां और आइवनहो प्रोड्यूस कर रहे हैं. इस वेबसीरीज में 7 एपिसोड होंगे. साल 2012 में हुए निर्भया गैंग रेप ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया था और इसमें आरोपी 6 लड़कों को फांसी की सजा सुनाई गई है. जिसमें से एक आरोपी ने जेल में ही फांसी लगा ली थी और दूसरे को नाबालिग होने के कारण बाल सुधार गृह भेज दिया गया था.

 

 

'दिल्ली क्राइम' की पहली सीरीज का पहला एपिसोड दिल्ली की सड़क पर बस में हुए निर्भया गैंग रेप पर आधारित होगी. इस एपिसोड में निर्भया के साथ हुए रेप और उससे जुड़ी पुलिस इंवेस्टिगेशन को दिखाया जाएगा. निर्भया का रेप होने के बाद उसकी मौत से देश भर में आक्रोश का माहौल था और इसके बाद से कई ऐसे कानून भी बनाए गए जिनके तहत ऐसे केस देखे जाते है. निर्भया रेप केस की महिला इंवेस्टिगेटर वर्तिका चर्तुवेदी के ऊपर आधारित होगी.

जब ये एक्ट्रेस बिना कपड़ों के दौड़ पड़ी महेश भट्ट के पीछे, फिर अंधेरी रात में...

 

 

रिपोर्ट्स के अनुसार, इस सीरीज में वो लोग भी नजर आ सकते हैं जो रियल तौर पर घटना से जुड़े हुए थे. इस सीरीज में ये सब दिखाया जाएगा कि इसमें पुलिस की क्या भूमिका रही और इसमें निर्भया के परिवारवालों को क्या परेशानियां झेलनी पड़ी. 'दिल्ली क्राइम' सीरीज की डायरेक्टर रिची मेहता ने कहा,"मैंने सच्चाई के साथ पूरा न्याय करने की कोशिश की है." सीरीज के सभी एपिसोड रिची मेहता ने लिखे और डायरेक्ट किए हैं.

'उरी' ने तोड़ दिए आर्मी पर बनी कई फिल्मों के रिकॉर्ड, विक्की कौशल के नाम दर्ज हुआ ऐतिहासिक कीर्तिमान

First published: 29 January 2019, 17:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी