Home » बॉलीवुड » 65th National Film Awards announcement UPDATES Rajkummar Rao film Newton gets national fllm award list
 

65वें राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्कार: 'न्यूटन' को बेस्ट फिल्म और श्रीदेवी को बेस्ट एक्ट्रेस का अवार्ड, देखें पूरी लिस्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 April 2018, 13:01 IST

65वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड का ऐलान हो गया है. इसका ऐलान नई दिल्ली के शास्त्री भवन स्थित पीआईबी के कॉन्फ्रेंस रूम में इस सेरेमनी का आयोजन हुआ है. तीन जूरी मेंबर्स वाली चैयरमैन ने फीचर, नॉन-फीचर और राइटिंग के लिए 65वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड का ऐलान किया है. बता दें कि इसमें तमाम कैटगरी शामिल हैं.

इस साल इस जूरी के डायरेक्टर शेखर कपूर हैं. इस जूरी पेनल में दस सदस्य शामिल हैं, जिनमें स्क्रीन राइटर इमित्याज हुसैन, लिरिकिस्ट मेहबूब, साउथ की एक्ट्रेस गौतमा ताडीमल्ला, कन्नड डायरेक्टर पी शेशद्री, अनिरुद्ध रॉय चौधरी, रंजीत दास, राजेश मापुश्कर, त्रिपुरारी शर्मा और रुमी जाफरी शामिल हैं.

नेशनल फिल्म अवॉर्ड के ऐलान के बाद एक बात ये भी साफ हो गई है कि 65वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स की प्रेजेंटेशन सेरेमनी 3 मई को आयोजित की जाएगी. इस सेरेमनी में देश का राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सभी विजेताओं को अवार्ड्स देंगे. इसके अलावा इसी सेरेमनी में दादासाहब फाल्के अवॉर्ड भी दिए जाएंगे, लिहाजा यहां जश्न का दोहरा माहौल होगा.

65वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में राजकुमार राव की फिल्म न्यूटन को बेस्ट फिल्म का नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला है. 65वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में राजकुमार राव की फिल्म न्यूटन को बेस्ट फिल्म का नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला है. इसी फिल्म के लिए एक्टर पंकज त्रिपाठी को स्पेशल अवॉर्ड मिला है. 

इसके साथ-साथ दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी के फैंस के लिए भी बड़ी खबर है. दरअसल, श्रीदेवी को फिल्म 'मॉम' के लिए बेस्ट फीमेल एक्टर का नेशनल फिल्म अवॉर्ड मिला है. गौरतलब है कि इसी साल फरवरी में श्रीदेवी की मौत हो गई थी.   

साल 2017 की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बाहुबली 2' ने भी 65वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड्स में बाजी मारी है. 

बेस्ट कोरिग्राफी का नेशनल अवॉर्ड फिल्म 'टॉयलेट एक प्रेम कथा' के गाने गोरी तू लठ्ठ मार को मिला है. इस गाने को फेमस कोरियोग्राफर गणेश आचार्य ने किया था. 
 

First published: 13 April 2018, 12:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी