Home » बॉलीवुड » A magazine ban Kangana ranaut for 5 years due to charges for cover page
 

जब मैगजीन ने 5 साल तक नहीं छापी कंगना रनौत की फोटो

विकाश गौड़ | Updated on: 23 March 2018, 8:55 IST
बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की जिंदगी जितनी बहुत ही अलग तरीके से गुजरी है. उनकी जिंदगी से जुड़े तमाम दिलचस्प किस्से हैं, जिन्हें लोग शायद ही जानते होंगे. फिल्मों की बात करें तो उन्हें दो नेशनल अवॉर्ड मिल चुके हैं. यहां तक कि महज 22 साल की उम्र में उन्हें पहला नेशनल अवॉर्ड मिला था. इसके अलावा कंगना रनौत उन चुनिंदा एक्ट्रेसेस में शामिल हैं जो अपने दम पर फिल्म चलाना जानती हैं. क्वीन फिल्म इसका जीता जागता उदाहरण है.

कंगना रनौत 23 मार्च को 31 साल की हो गयी हैं. वह एक ऐसी एक्ट्रेस हैं जो किसी पैराशूट से नहीं उतरीं बल्कि उन्होंने खुद अपने दमदार एक्टिंग के दम पर इंडस्ट्री में जगह बनाई है. जब कंगना इस चमकती दमकती इंडस्ट्री में पैर जमाने की कोशिश कर रही थीं तो इस दौरान उन्होंने तमाम गलतियां भी कीं. ऐसा भी नहीं कि वह इन गलतियों को दोहराती रही हों, दरअसल कंगना ने इन गलतियों से सीखा भी बहुत है.
 
इस दौरान उनके साथ एक ऐसा वाकया भी घटा जो बेहद दिलचस्प है. इस बात को खुद कबूलते हुये एक टीवी इंटरव्यू में कंगना रनौत ने बताया था कि उन्हें एक प्रतिष्ठित मैगजीन के लिए कवर पेज पर छपने का मौका मिला था. लेकिन बदकिस्मती समझो या नासमझी हुआ ये कि जानकारी के अभाव के चलते उन्हें इस मैगजीन ने 5 साल के लिए बैन ही कर दिया, जो बेहद चौंकाने वाला वाकया था.

इस वाकये के बारे में आपको विस्तार से बताते हैं कि कंगना को मैगजीन ने क्यों बैन कर दिया था. दरअसल हुआ ये कि कंगना रनौत को मैगजीन की तरफ से कवर पर प्रकाशित होने का मौका मिला. इसके लिए मैगजीन से एक शख्स आया और इससे कंगना ने कहा कि मेरे मैनेजर आपसे बात कर लेंगे. ये कंगना की नासमझी ही रही होगी या फिर उस वक्त यह नहीं पता रहा होगा कि किसी ब्रांड का एंडोर्समेंट करने में और ब्रांड बिल्ड करने में क्या फर्क होता है.
 
इसके अलावा कंगना ने सबसे बड़ी गलती ये कर दी थी कि उन्होंने मैगजीन वालों से यह भी कह दिया कि मेरे मैनेजर आपको बता देंगे कि आपको कितना पैसा देना होगा. यहां आपके लिए ये जानना बेहद जरूरी है कि जब कोई मैगजीन किसी एक्टर को उसके कवर पेज पर प्रकाशित करती है तो इसके लिए मैगजीन की तरफ से कोई डील या किसी भी तरह की सौदेबाजी नहीं होती है.
 
वहीं, कंगना के कवर पर छपने की फीस को लेकर मैगजीन के मालिक तिलमिला गए और उन्होंने कंगना को 5 साल तक के लिए बैन कर दिया. फिलहाल कुछ भी हो कंगना ने जितनी गलतियां की हों उनसे सीखा जरूर है. हालिया फिल्मी करियर की बात करें तो कंगना रनौत सिमरन में नजर आयी थी अब जल्द ही फिल्म ‘मणिकर्णिका द क्वीन ऑफ झांसी में नजर आएंगी. इस फिल्म में वह रानी लक्ष्मीबाई की भूमिका में हैं.


 

First published: 23 March 2018, 8:55 IST
 
अगली कहानी