Home » बॉलीवुड » Aamir khan and Amitabh bachchan film Thugs of Hindostan get flopped after collects 145 crores
 

‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ ने बना लिया ये रिकॉर्ड, फिर भी क्यों साबित हुई फ्लॉप!

कैच ब्यूरो | Updated on: 20 November 2018, 9:56 IST

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन और मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान पहली बार साथ पर्दे पर फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ में नजर आए थे. फिल्म का बड़ा बजट और शानदार एक्शन होने के बावजूद भी दर्शकों को सिनेमाघरों तक खिंच लाने में नाकाम रही और फिल्म फ्लॉप साबित हुई. फिल्म ने अब तक 145 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है और इसके आगे फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ की गाड़ी खींची जा रही है.

फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के रिलीज से पहले जो माहौल डायरेक्टर ने बनाया था उससे यहीं उम्मीद थी कि फिल्म सुपरहिट साबित होगी लेकिन फिल्म फ्लॉप साबित हुई. इससे फिल्म मेकर्स के साथ ही फिल्म में रहें लीड एक्टर आमिर खान और अमिताभ बच्चन को तो झटका लगा ही साथ ही एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और फातिमा सना शेख को भी धक्का लगा होगा.

फिल्म ‘दंगल’ के बाद आमिर के साथ एक्ट्रेस फातिमा के साथ ये दूसरी फिल्म थी और जो कि फ्लॉप साबित हुई है. इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है अगर फिल्म की कहानी में दम नहीं है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि किस सुपरस्टार की फिल्म है. इससे पहले ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म ‘रेस 3’ का भी बुरा हाल हुआ था और अब वहीं हाल इस फिल्म का भी हुआ है.

तो वहीं अगर फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के आंकड़ों की बात करें तो फिल्म ने अब की कमाई 140 करोड़ रुपये कर ली है. फिल्म दीवाली के दूसरे दिन यानी 8 नवंबर को रिलीज की गई थी और छुट्टियों का फायदा मिलने की वजह से फिल्म ने पहले वीकेंड पर फिल्म ने 134 करोड़ रुपये की कमाई कर सभी को हैरान कर दिया था. तो वहीं उसके बाद फिल्म ने अपने दूसरे वीकेंड पर 5 करोड़ रुपये की कमाई की है. फिल्म के तमिल और तेलुगु आंकड़ों को भी जोड़े तो फिल्म ने अब तक 145 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है.

बता दें कि फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ को टोटल 7000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है जिस में से 5000 स्क्रीन भारत की है और वर्ल्डवाइड में 2000 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है. फिल्म को रिलीज से पहले ही जमकर प्रमोशन किया गया था और साथ ही मेकर्स ने टिकट के दामों पर भी अलग ही स्ट्रेटजी अपनाई थी लेकिन फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ को फैंस द्वारा खासा पसंद नहीं किया जा रहा है.

फिल्म में आमिर खान और अमिताभ बच्चन के साथ एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और एक्ट्रेस फातिमा सना शेख भी लीड रोल में नजर आ रही हैं. विजय कृष्ण आचार्य के डायरेक्शन में फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' की शूटिंग कर रहे हैं. फिल्म को प्रोड्यूस आदित्य चोपड़ा कर रहे हैं. फिल्म फिलिप टेलर्स के उपन्यास "कन्फेशन ऑफ़ ठग्स" पर आधारित है.

ये भी पढ़ें- सलमान खान को शेरा ने दी थी जान से मारने की धमकी, उत्तर प्रदेश में हुआ गिरफ्तार

First published: 20 November 2018, 9:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी