Home » बॉलीवुड » Aamir Khan reacted on the Bengluru molestation case
 

आमिर: शर्म आती है, बुरा लगता है बेंगलुरू में लड़कियों के साथ हुई घटना देखकर

कैच ब्यूरो | Updated on: 4 January 2017, 18:13 IST

बेंगलुरू में लड़कियों के साथ हुई छेड़छाड़ की घटना की बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान ने कड़ी निंदा की है. मुंबई में हुए एक इवेंट में आमिर ख़ान ने कहा कि जो बेंगलुरू में हुआ वो दुख की बात है. और ऐसा जब भी हमारे देश में होता है तो हमे शर्म आती है, बुरा लगता है. 

महिलाओं के प्रति छेड़खानी के मामले पर आमिर ने कहा कि हर राज्य की सरकार को महिलाओं की सुरक्षा के लिए कदम उठाने हैं. इसके लिए सिर्फ एक बार किये प्रयत्न नहीं बल्कि लगातार कोशिश की जानी चाहिए. हमारी कोशिशें ही हमें किसी नतीजे तक पहुंचा सकती हैं. इस परेशानी का कोई एक हल नहीं है. 

इस पर बात करते हुए आमिर ने अमेरिका का उदाहरण दिया. उन्होंने कहा, अमेरिका में अगर इस तरह की कोई घटना होती है तो दोषी को दो या तीन महीने में सजा हो जाती है और केस बंद कर दिया जाता है. आज के समय में महिलाओं का शोषण करने वाले सोचते हैं कि ऐसा करने से कोई उनका कुछ बिगाड़ नहीं पाएगा. लेकिन जब उनके आगे इस तरह के उदाहरण होंगे तो वह इस तरह के अपराध करने से डरेंगे. 

आमिर ने कहा कि वह अपनी फिल्मों से महिलाओं से जुड़े मुद्दों के प्रति संवेदशीलता बढ़ाने की कोशिश करते हैं. आमिर के अलावा मशहूर स्क्रिप्ट राइटर सलीम खान ने इस घटना को शर्मनाक बताया. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि वह इस घटना पर ध्यान दें और कोई कड़ा कदम उठाएं. 

बॉलीवुड एक्टर फरहान अख्त ने भी इस घटना पर कमेंट किया.

इस घटना पर सपा नेता अबू आज़मी ने भी विवादित बयान दे डाला है. बॉलीवुड ने उनके खिलाफ ट्विटर पर जंग छेड़ दी.  

फ़िल्म पिंक से मशहूर हुई तापसी पन्नू ने ट्वीट में लिखा 'काश मैंने इन्हें पिंक दिखाई होती, या मैं अभी भी उनको अपनी फिल्म की टिकट भेज देती हूं

वहीं वरुण धवन ने लिखा 'सर उन्हें सज़ा दीजिये जिन्होंने हरकत की है, महिलाओं को जो पहनना चाहिए वो उन्हें पहनने दीजिये, ये उनकी च्वाइस है'

First published: 4 January 2017, 18:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी