Home » बॉलीवुड » Aamir Khan reveals about his films profit and says why he take only 80% share in film production
 

आमिर खान ने बताया आखिर वो क्यों अपनी फिल्मों में सबसे कम प्रॉफिट लेते हैं...

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 August 2018, 12:01 IST

इन दिनों बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान अपनी आने वाली फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' की शूटिंग में बिजी हैं. फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' आने वाले समय की सबसे बड़ी फिल्म कहीं जा रही है. इसके साथ ही आमिर की फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' सबसे बड़े बजट की फिल्म कहीं जा रही है. इसी के साथ फिल्म के बाद मिले प्रॉफिट और उसमें आमिर सिर्फ 80 परसेंट हिस्सा ही क्यों लेते हैं इसका खुलासा कर दिया हैं. 

 

आमिर खान ने पांचवी इंडियन स्क्रीनराइटर्स इस बात पर कहते हैं,"लोगों को ऐसा लगता है कि उन्हें बहुत सारा फायदा और रुपया मिलता है तो ऐसा बिल्कुल नहीं है. मुझे फिल्म की कमाई का फायदा सबसे बाद में मिलता है. आमिर ने फिल्म की कमाई से होने वाले प्रॉफिट की पूरी चेन को समझाया."

आगे आमिर कहते हैं,"अगर कोई फिल्म 100 करोड़ रुपये के बजट में बनती है तो पहले राइटर्स, टेक्नीशियंस, एक्टर्स के अलावा फिल्म में कास किए हुए हर शख्स को उसी 100 करोड़ में मिल जाती है. जबकि मेरा पैसा मुझे पहले नहीं बल्कि सबसे आखिर में मिलता है क्योंकि मैं फिल्म का प्राफिट पार्टनर हूं. जिसकी वजह से कोई भी प्रोड्यूसर मेरे साथ काम करने से नहीं घबराता लेकिन इसके साथ ही बात ये भी है कि अगर फिल्म ना चली तो सबसे ज्यादा नुकसान मुझे होता है."

इसी के साथ अगर बात करें आमिर की आने वाली फिल्म की तो फिल्म 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तान' आने वाले समय की सबसे बड़ी फिल्म कहीं जा रही है. प्रोड्यूसर्स ने इसे काफी बड़े बजट के साथ बनाया है और इसके लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ी है. फैंस को इमेजनरी एक्शन का शानदार लुत्फ देने के लिए इसकी शूटिंग माल्टा में की गई है. इंडियन सिनेमा के इतिहास में ये फिल्म सबसे बड़ी आउटडोर फिल्म शूट साबित हो सकती है.

इसके साथ ही फिल्म में बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, एक्ट्रेस कैटरीना कैफ और दंगल गर्ल फातिमा सना शेख भी साथ नजर आएंगे. ये फिल्म इसी साल दिवाली के मौके पर रिलीज की जाएगी.

ये भी पढ़ें- प्रियंका चोपड़ा के 'क्वांटिको' के रोमांटिक Kissing सीन हुए leak, वीडियो वायरल

First published: 2 August 2018, 11:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी